प्रधान पद के दो उम्मीदवारों की मौत

शादी का झांसा देकर अधेड़ की भूमि बैनामा कराने वालों के विरुद्ध तरयासुजान पुलिस ने शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर लिया। गांव के 43 वर्षीय बबुना पांडेय मानसिक रूप से कमजोर हैं। बीते सात मार्च को गांव के ही कुछ लोग शादी कराने का झांसा देकर उन्हें चार पहिया वाहन में बैठाकर साथ ले गए और नौ मार्च को उनकी भूमि बैनामा करा ली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:41 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:41 PM (IST)
प्रधान पद के दो उम्मीदवारों की मौत
प्रधान पद के दो उम्मीदवारों की मौत

कुशीनगर: पडरौना ब्लाक के सखवनिया न्याय पंचायत के अलग-अलग गांवों में प्रधान पद के दो प्रत्याशियों की शुक्रवार को मौत हो गई। इससे लोग शोकाकुल हैं, दोनों गांवों में शोक की लहर है।

ग्राम पंचायत फागूपुर विशुनपुरा के निवर्तमान एवं प्रधान पद के प्रत्याशी 55 वर्षीय सुमेर सिंह लीवर एवं किडनी में इंफेक्शन की वजह से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज पडरौना शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। इलाज के दौरान सुबह उन्हें अचानक सांस लेने में तकलीफ होने लगी। अस्पताल में ही उनकी मौत हो गई। पुत्र सुमेर सिंह ने कहा कि बीमारी से मौत हुई है। बगल के ग्राम पंचायत बतरौली के पूर्व प्रधान एवं प्रत्याशी 65 वर्षीय हारुन अहमद चार-पांच दिनों से बुखार से पीड़ित थे। गुरुवार को आधी रात के बाद उन्हें उल्टी होने लगी। स्वजन शुक्रवार की सुबह इलाज कराने के लिए उनको गोरखपुर ले जा रहे थे। हेतिमपुर के समीप रास्ते में उनकी मौत हो गई। भतीजा रूस्तम ने बताया कि इलाज के लिए गोरखपुर ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। दोनों प्रत्याशियों व बतरौली बाजार के ही 70 वर्षीय फेंकू व 80 वर्षीय बजरुद्दीन की मौत से ग्रामीण सहमे हुए हैं।

शादी का झांसा देकर खेत बैनामा कराने वालों के खिलाफ मुकदमा

शादी का झांसा देकर अधेड़ की भूमि बैनामा कराने वालों के विरुद्ध तरयासुजान पुलिस ने शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर लिया।

गांव के 43 वर्षीय बबुना पांडेय मानसिक रूप से कमजोर हैं। बीते सात मार्च को गांव के ही कुछ लोग शादी कराने का झांसा देकर उन्हें चार पहिया वाहन में बैठाकर साथ ले गए और नौ मार्च को उनकी भूमि बैनामा करा ली। लौटते समय वाहन में ही एक अज्ञात महिला से जयमाल करा दी। बैंडबाजा के साथ दोनों को धूमधाम से घर पहुंचा दिए। महिला आधी रात के बाद जेवर आदि लेकर फरार हो गई। बबुना पांडेय के छोटे भाई पप्पू पांडेय ने थाने पहुंच प्रार्थना पत्र दे कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने गुरुवार को आरोपित अनिल पांडेय, नर्वदा देवी, रमाशंकर पांडेय तथा अज्ञात दुल्हन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। एसएचओ धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी