पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ ट्रक चालकों का प्रदर्शन

कुशीनगर के अर्जुनहा एफसीआइ गोदाम में सरकारी राशन लदे ट्रक चालक की पिटाई का आरोप लगाते हुए ट्रक चालकों ने पुलिस के विरोध में मोर्चा खोल दिया बाद में एसडीएम के आश्वासन पर शांत हुए चालक।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 12:32 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:32 AM (IST)
पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ ट्रक चालकों का प्रदर्शन
पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ ट्रक चालकों का प्रदर्शन

कुशीनगर : अर्जुनहां एफसीआइ गोदाम से राशन लेकर नेबुआ नौरंगिया आ रहे ट्रक चालक को पुलिस की ओर से उत्पीड़ित करने से नाराज चालकों ने शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने तीनों पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।

ट्रक चालकों का कहना था कि नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर पेट्रोल पंप के समीप स्थित गोदाम से एक ट्रक चालक अर्जुनहां से सरकारी राशन लेकर शुक्रवार की देर शाम आ रहा था। उसी दौरान बाइक पर सवार तीन पुलिसकर्मी ट्रक को रोककर गाड़ी चेक किए। अपशब्दों का प्रयोग करते हुए मारे पीटे। चालक ट्रक लेकर गोदाम पर पहुंचा तो वहां भी पुलिसकर्मी पहुंच गए और एक हजार रुपये देने के लिए मारपीट कर दबाव बनाने लगे तो पीड़ित चालक ट्रक छोड़कर भाग गया। उसी दौरान किसी ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया। पुलिस के उत्पीड़न से नाराज केदार पटेल, शाहिद, रहमत, बलिराम, विनोद, नियाज, पशुराम आदि ट्रक चालक शनिवार की सुबह हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किए। गोदाम के कर्मचारी दिव्यांशु जायसवाल ने एसडीएम अरविद कुमार को प्रकरण से अवगत कराया। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने कार्रवाई का आश्वासन देकर हड़ताल समाप्त कराया। प्रभारी निरीक्षक गिरिजेश उपाध्याय ने कहा कि मामला संज्ञान में है। इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की जाएगी।

आंख में मिर्च का पाउडर झोंककर बुजुर्ग से बदमाशों ने छीने 50 हजार

पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव अमरवा बुजुर्ग निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग से बदमाशों ने आंख में मिर्च का पाउडर झोंक कर पचास हजार रुपये छीन लिए। घटना के समय साथ रहे आठ वर्षीय पौत्र के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने उन्हें अस्पताल भेजा। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है।

धर्मनाथ गुप्ता पंजाब नेशनल बैक की पटहेरवा शाखा से अपने खाते से बीते शुक्रवार को दिन में करीब दो बजे के आसपास 50 हजार रुपये निकल कर अपना बंधक खेत छुड़ाने के लिए पैदल ही घर जा रहे थे। उनके साथ उनका पौत्र करण गुप्ता भी था। पटहेरिया-तुर्कपट्टी मार्ग पर जैसे ही पटहेरिया गांव स्थित फौजी पेट्रोल पंप के पास पहुंचे थे बाइक सवार तीन बदमाश उनके पास अपनी बाइक रोके। उनसे पूछा कि क्या हालचाल है बाबू जी, अभी बुजुर्ग कुछ सोच पाते कि उनकी आंख में मिर्च की पाउडर झोंक दिए तथा पाकेट में हाथ डालकर रुपये की गड्डी निकाल कर फरार हो गये। बुजुर्ग घटनास्थल पर अचेत हो गए। पौत्र चिल्लाने लगा। ग्रामीण जब तक वहां पहुंचते बाइक सवार बदमाश फोरलेन की ओर फरार हो गये। प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना संज्ञान में है। कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी