कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान जिले भर में रही सख्ती

कुशीनगर में आवश्यक आवश्यकता वाले वाहनों की ही रही आवाजाही बिना जरूरत सड़क पर चलते मिले लोगों को दी गई चेतावनी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:12 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:12 AM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान जिले भर में रही सख्ती
कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान जिले भर में रही सख्ती

कुशीनगर : कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान रविवार को नगर समेत जिले भर में कड़ी व्यवस्था रही। जरूरी काम से निकले लोगों को ही आने-जाने दिया गया। बिना जरूरी काम के घरों से बाहर निकले लोगों को सख्त हिदायत देकर पुलिस घर भेज दिया। पुलिस ने लोगों से अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की अपील की।

नगर के बावली चौक पर एएसपी एपी सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आ-जा रहे वाहनों की जांच की। दूध,सब्जी,दवा आदि के वाहनों को बिना रोके ही जाने दिया गया। इस बीच बाइक से आए दो युवाओं से पुलिस ने पूछताछ की तो वह उचित जवाब नहीं दे सके। युवक मास्क लगाए हुए थे। पुलिस ने उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया। एएसपी एपी सिंह ने बताया कि बिना आवश्यक कार्य के सड़क पर चलते मिले लोगों के विरुद्ध पुलिस नियमानुसार कार्रवाई करेगी। कोतवाल अनुज कुमार सिंह सहित कोतवाली पुलिस मौजूद रही।

जमाखोरी करने वालों पर प्रशासन की नजर: डीएम

कोरोना संक्रमण काल में खाद्य सामग्री व जरूरी सामान की जमाखोरी और मूल्य वृद्धि करने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। डीएम एस राजलिगम ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया है कि अपने-अपने क्षेत्र में यह पता करें कि कहीं खाद्यान्न व जरूरी सामान की जमाखोरी तो नहीं की जा रही है। प्रिट रेट से अधिक मूल्य पर बिक्री करने वाले दुकानदारों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए।

बिहार सीमा पर बंद रहे बाजार

बिहार के सीमावर्ती तरयासुजान थाना क्षेत्र के चौक-चौराहों पर पूरी तरह सन्नाटा रहा। पुलिस टीम भ्रमण करती रही, लोग घर में रहे। सलेमगढ़ बाजार, दाहूगंज, लतवाचट्टी, तिनफेड़िया, हफुआ, सरेयाखुर्द आदि बाजार पूरी तरह बंद रहे। यदाकदा सड़क पर दिखे लोगों को एसएचओ धर्मेंद्र सिंह समझा कर घर भेज रहे थे।

chat bot
आपका साथी