सिपाही की पिटाई के मामले में आरआइ समेत तीन निलंबित

कुशीनगर में पिछले रविवार को रात में आरआइ ने सहयोगियों के साथ की थी पिटाई एसपी के निर्देश पर सीओ की जांच में दोषी पाए जाने पर एसपी ने की कारर्वाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 01:37 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 01:37 AM (IST)
सिपाही की पिटाई के मामले में आरआइ समेत तीन निलंबित
सिपाही की पिटाई के मामले में आरआइ समेत तीन निलंबित

कुशीनगर :सिपाही की पिटाई के मामले में आरआइ व उनके दो सहयोगी दोषी पाए गए हैं। मामले की जांच कर रहे सीओ कसया पियूषकांत राय ने शुक्रवार देर शाम रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल को सौंप दी। जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने आरोपित आरआइ ओमप्रकाश यादव, गणना मुंशी शिवशंकर यादव समेत तीनों को निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि अनुशासनहीनता किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गलत करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।

यह था प्रकरण

सिपाही देवेंद्र कुमार चौरसिया पुलिस लाइन में तैनात हैं। पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी कि पिछले शनिवार की शाम को आरआइ के मुंशी ने उसे रविवार को सेवरही में मुख्यमंत्री की सुरक्षा ड्यूटी में जाने को कहा। वह रविवार को निर्धारित समय पर अपने तैनाती स्थल सेवरही पहुंच गया। वहां पता चला कि उसकी ड्यूटी नहीं लगी है। अधिकारियों से वार्ता कर ड्यूटी की। लौटकर शाम सात बजे गणना के लिए पुलिस लाइन पहुंचा। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के सामने जब आरआइ से इसकी शिकायत की तो आरआइ गणना के बाद उसे अपने साथ कार्यालय कक्ष में ले गए। वहां आरआइ व उनके दो सहयोगियों ने लाठियों से उसे बेरहमी से पीटा। सिपाही का आरोप है कि आरआइ सहयोगियों संग उसे डेढ़ किमी दूर जिला मुख्यालय स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान ले गए। वहां दो शीशी शराब खरीद कर जबरन पिलाने की कोशिश की। न पीने पर उन्होंने शराब मेरे शरीर पर गिरा दी और फिर मुझे जिला अस्पताल ले जाकर मेडिकल कराए। रिपोर्ट में शराब पीने की पुष्टि नहीं हुई। इसके बाद आरआइ मुझे क्वार्टर गार्द के कमरे में ले जाकर बंद कर दिए। पूरी रात भूखे प्यासे बंद रखा। अगले दिन सोमवार दोपहर बाद कमरे से बाहर निकाला। एसपी सचिन्द्र पटेल ने प्रकरण की जांच सीओ कसया को सौंपी थी।

chat bot
आपका साथी