कुशीनगर में संगीन अपराध करने वालों पर कसेगा शिकंजा

कुशीनगर संगीन वारदातों को अंजाम देने व साजिश रचने वाले अपराधियों की अब खैर नहीं। ऐसे कुशीनगर में हत्या लूट जैसी वारदातों की साजिश रचने वालों की अब खैर नहीं ऐसे मामलों के पर्दाफाश के लिए लगाई जाएगी पुलिस की संयुक्त टीम।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:42 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 12:42 AM (IST)
कुशीनगर में संगीन अपराध करने वालों पर कसेगा शिकंजा
कुशीनगर में संगीन अपराध करने वालों पर कसेगा शिकंजा

कुशीनगर : संगीन वारदातों को अंजाम देने व साजिश रचने वाले अपराधियों की अब खैर नहीं। ऐसे अपराधी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। पुलिस महकमे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। उन अपराधियों की सूची तैयार की जा रही, जिनके खिलाफ रंगदारी, लूट या हत्या की साजिश रचने का मामला दर्ज है। अब तक ऐसे एक दर्जन अपराधियों के नाम सामने आ चुके हैं, जिन्हें जेल भेजने की तैयारी है।

अगले 15 दिनों में कार्रवाई का असर दिखना शुरू हो जाएगा। पुलिस यह कदम बदमाशों के बढ़े मनोबल को तोड़ने के लिए उठा रही है। जेल भेजने के बाद भी इन बदमाशों पर नजर रखी जाएगी, ताकि जेल के भीतर से आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के उनके मंसूबों पर पानी फेरा जा सके। पुलिस की सूची में एक दर्जन से अधिक शातिर बदमाशों के नाम सामने आए हैं, जिनका नाम हत्या, लूट में सामने आ चुका है। ऐसे बदमाशों पर जल्द ही शिकंजा कसेगा।

अब संयुक्त पुलिस टीम

लूट, हत्या जैसे संगीन अपराध में शामिल अपराधियों को दबोचने के लिए अब संयुक्त पुलिस टीम काम करेगी। एसपी ने बताया कि 30 मई को विशुनपुरा क्षेत्र में दलित बच्ची से हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना में शामिल सभी सात आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए विशुनपुरा पुलिस के अलावा एसएचओ तुर्कपट्टी, एसओ कुबेरस्थान, एसओ सेवरही व एसएचओ तरयासुजान के अलावा सर्विलांस-स्वाट टीम को लगाया गया था। संयुक्त टीम 36 घंटे में सभी सात आरोपितों को दबोचने में कामयाब रही। 17 जून को हाटा नगर निवासी युवक का अपहरण कर 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। इस घटना में भी कोतवाली हाटा के अलावा एसएचओ तुर्कपट्टी, एसओ विशुनपुरा व स्वाट-सर्विलांस टीम को लगाया गया। 24 घंटे के भीतर ही संयुक्त टीम ने युवक को बरामद कर चार अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

शराब माफिया तक पहुंचेगी पुलिस : एसपी

एसपी सचिद्र पटेल ने कहा कि थानेदारों को निर्देश है कि सिर्फ शराब की खेप पकड़ने से काम नहीं चलेगा। शराब की खेप किसने, कहां से मंगाई और इसके पीछे जो लोग हों, सभी की गिरफ्तारी हो। प्रत्येक सप्ताह समीक्षा की जाएगी और लापरवाही बरतने वाले थानेदार से लेकर सीओ को चिन्हित किया जाएगा। आम नागरिक भी अपराध या अपराधियों से जुड़ी सूचना मेरे निजी वाट्सएप नंबर 7467000666 पर दे सकता है। उसकी पहचान गोपनीय रहेगी।

chat bot
आपका साथी