कुशीनगर में बंद घरों को निशाना बना रहे चोर

कुशीनगर में ठंड बढ़ते ही चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं इस बीच लगन शुरू होते ही शादी-ब्याह व अन्य आयोजनों की वजह से लोग घरों में ताला बंद कर समारोहों में जा रहे हैं लौटने पर घर में चोरी का पता चल रहा है।

JagranTue, 30 Nov 2021 11:53 PM (IST)
कुशीनगर में बंद घरों को निशाना बना रहे चोर

कुशीनगर : अगर आप शादी-ब्याह या अन्य किसी आयोजन में जा रहे हैं, तो घर की सुरक्षा के प्रति लापरवाही न बरतें। ठंड के इस मौसम में चोरों का गिरोह सक्रिय हो गया है, उनकी नजर उन मकानों पर रह रही है जिनमें ताले बंद रहते हैं। नवंबर के पहले पखवारे से लगन आरंभ होते ही चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं।

17 नवंबर की रात हाटा नगर के वार्ड संख्या 12 शारदानगर निवासी अजय पांडेय के घर में चोरी हुई। वह स्वजन सहित शादी समारोह में शामिल होने गोरखपुर गए थे। सुबह लौटे तो पता चला कि चोर घर में से नकदी व जेवर समेत 10 लाख रुपये का सामना चुरा ले गए। 11 नवंबर की रात कसया थाने के गांव खड्डा के टोला जाखनी में बंद घर का ताला तोड़कर चोर नकदी समेत जेवर उड़ा ले गए थे। मकान मालिक स्वामीनाथ ताला बंद कर सपरिवार उत्सव में शामिल होने गए थे।

गश्त बंद होने से बढ़ीं घटनाएं : सफीउल्लाह

वरिष्ठ अधिवक्ता खान सफीउल्लाह कहते हैं कि पुलिस गश्त सिर्फ कागजों में ही होती है। यही कारण है कि चोरी आदि की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। इसे लेकर नागरिकों में असुरक्षा का भाव है। पुलिस अफसरों को इसे गंभीरता से लेना होगा। ताकि घटनाओं पर अंकुश लग सके।

घर छोड़ने से पहले दें पुलिस को सूचना : एसपी

एसपी सचिन्द्र पटेल ने लगन के इस मौसम में नागरिकों से अपील की है कि वह घर में ताला बंद कर बाहर जाएं तो घर की सुरक्षा को लेकर चौकीदार रखें। अगर ऐसा न हो सके तो पुलिस को सूचना जरूर दें। इन इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिग बढ़ाई जाएगी। सभी की सजगता से ही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगेगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.