ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के आश्वासन पर नपाकर्मियों का धरना स्थगित

कसया कुशीनगर नपा क्षेत्र के शहीद आप्टेनगर (पकवाइनार) में सफाई कार्य के दौरान रविवार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 11:37 PM (IST)
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के आश्वासन पर नपाकर्मियों का धरना स्थगित
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के आश्वासन पर नपाकर्मियों का धरना स्थगित

कसया, कुशीनगर: नपा क्षेत्र के शहीद आप्टेनगर (पकवाइनार) में सफाई कार्य के दौरान रविवार को सफाई कर्मियों के साथ हुई मारपीट के मामले में आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई न होने का आरोप लगा नपा कर्मी सोमवार को हड़ताल पर चले गए। दोपहर में परिसर में ही धरना शुरू कर दिया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने दो दिनों के भीतर कार्रवाई होने का भरोसा दिला धरना समाप्त कराया।

धरने का राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष प्रभुनंदन उपाध्याय, शिक्षक संघ के नेता राजेश शुक्ल, तहसील लेखपाल संघ के अध्यक्ष ब्रजेश मणि व मंत्री हरिशंकर सिंह ने समर्थन किया।

कर्मचारियों का आरोप था कि रोज की भांति रविवार को भी नपा कर्मी सफाई कार्य में लगे थे। इसी दौरान सभासद अनिल वर्मा के कहने पर कुछ लोगों ने धावा बोलकर कर्मियों को मारापीटा, जिससे सफाई कर्मी उपेंद्र, प्रदीप, दिलीप, प्रभात, श्रवण तिवारी, रामजतन सहित आधा दर्जन घायल हो गए। घटना से क्षुब्ध कर्मचारियों ने कुछ देर के लिए कुशीनगर पुलिस चौकी का घेराव कर छह नामजद व 40 अज्ञात के विरुद्ध तहरीर सौंपी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया। सोमवार को कर्मचारियों ने यह आरोप लगाते हुए हड़ताल कर धरना शुरू कर दिया कि मुख्य आरोपित सभासद को पुलिस ने थाने से छोड़ दिया।

नपा कर्मचारी एवं प्रांतीय उप महामंत्री श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के आश्वासन पर दो दिन के लिए आंदोलन स्थगित किया गया है। कार्रवाई न होने पर 22 अक्टूबर से आंदोलन फिर शुरू हो जाएगा। प्रभारी निरीक्षक रामअशीष यादव ने बताया कि मामले में छह नामजद अनिल वर्मा, रामाश्रय, विरेंद्र, धर्मराज, मुकेश, राकेश व 40 अज्ञात के विरुद्ध दलित उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। एक आरोपित गिरफ्तार है, शेष की गिरफ्तारी भी शीघ्र कर ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी