डेढ़ लाख रुपये के लिए रची खुद के अपहरण की कहानी

कुशीनगर के कसया नगर क्षेत्र निवासी युवक को बरामद करने के बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस उसे न्यायालय ले गई बाद में न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:48 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:48 PM (IST)
डेढ़ लाख रुपये के लिए रची खुद के अपहरण की कहानी
डेढ़ लाख रुपये के लिए रची खुद के अपहरण की कहानी

कुशीनगर : कसया नगर क्षेत्र के टीचर कालोनी सबया निवासी युवक के अपहरण की कहानी जांच में झूठी निकली। युवक ने डेढ़ लाख रुपये के लिए अपने अपहरण का ड्रामा किया और फिरौती के लिए पिता के मोबाइल पर मेसेज भेजा। युवक को सकुशल बरामद कर पुलिस ने जब पूछताछ की तो सच्चाई सामने आ गई।

एसपी सचिन्द्र पटेल व एएसपी एपी सिंह ने युवक को पत्रकारों के सामने पेश कर पूरी दास्तान बताई। एसपी ने बताया कि टीचर कालोनी सबया निवासी नागेंद्र तिवारी ने चार दिन पूर्व तहरीर देकर बेटे प्रभात रंजन तिवारी के अपहरण की सूचना दी। युवक शाम को घर से बाजार के लिए निकला लेकिन देर रात तक घर नहीं लौटा। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अपहरण का मुकदमा पंजीकृत तलाश शुरू की। इसके लिए सर्विलांस टीम की भी मदद ली गई। शुक्रवार को युवक के मोबाइल का लोकेशन कसया बस स्टेशन मिला। पुलिस टीम ने मौके से उसे पकड़ लिया। एसपी ने बताया कि जब उससे पूछताछ हुई तो उसने बताया कि अपहरण की झूठी कहानी उसी ने तैयार की। उसे विश्वास था कि घर वाले उसके बताए स्थान पर रुपये पहुंचा देंगे। युवक के विरुद्ध झूठी सूचना देने का मामला दर्ज कर उसे कोर्ट ले जाया गया, वहां से उसे जेल भेज दिया गया।

खिड़की का सरिया तोड़कर स्कूल में चोरी

गुरुवार की रात सेवरही थाने के गांव रकबा दुलमा पट्टी स्थित कंपोजिट स्कूल भगवानपुर में रसोई घर के बगल में स्थित स्टोर रूम की खिड़की का सरिया तोड़कर घुसे चोर गैस सिलेंडर व खाद्यान्न चुरा ले गए। चोरों ने दरवाजे का ताला तोड़ने का भी प्रयास किया था। घटना की जानकारी शुक्रवार को विद्यालय खुलने पर हुई। प्रधानाध्यापक विमलेश प्रताप सिंह ने पुलिस को सूचना दी।

विद्यालय में चोरी, मुकदमा

सेवरही थाना के प्राथमिक विद्यालय पिपराघाट नंबर तीन में चोर शिक्षण कक्ष का ताला तोड़कर पंखा चुरा ले गए। इसकी जानकारी प्रभारी प्रधानाध्यापक कन्हैया प्रसाद को अगले दिन विद्यालय पहुंचने पर हुई। उन्होंने पुलिस को तहरीर दी है। एसएचओ रामआशीष यादव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

शिव मंदिर से घंटा व कलश चोरी

खानगी बाजार : विशुनपुरा थाना के पांडेय पट्टी में स्थित शिव मंदिर के बरामदे से गुरुवार की रात चोर तांबे का दो घंटा व शिवलिग का कलश को चुरा ले गए। पुजारी शिवपूजन चौबे व मंदिर समिति के सदस्यों ने घटना की सूचना थाने को दी है।

वांछित अभियुक्त चढ़ा पुलिस के हत्थे

चौकी प्रभारी समउर प्रमोद कुमार की टीम ने लबनिया चौराहा स्थित एक ढाबा के पास से गोवध के वांछित आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित संतोष यादव, निवासी भरथारी हाटा बुजुर्ग, थाना उरवा बाजार जिला गोरखपुर का रहने वाला है। एसएचओ सनील कुमार सिंह ने बताया कि उसे न्यायालय ले जाया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी