आवास सूची में जुड़ेंगे पात्रों के नाम

कुशीनगर नेबुआ नौरंगिया ब्लाक सभागार में सोमवार को ब्लाक प्रमुख शशांक दूबे की अध्यक्षता में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Oct 2020 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 05:09 AM (IST)
आवास सूची में जुड़ेंगे पात्रों के नाम
आवास सूची में जुड़ेंगे पात्रों के नाम

कुशीनगर: नेबुआ नौरंगिया ब्लाक सभागार में सोमवार को ब्लाक प्रमुख शशांक दूबे की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक हुई। इसमें सदस्यों ने आवास के डाटा से पात्रों का नाम डिलिट होने, काऊशेड और शौचालय निर्माण का मुद्दा उठाया।

ब्लाक प्रमुख ने कहा कि आवास के डाटा से डिलीट हुए पात्रों के नाम दोबारा सूची में शामिल किए जाएंगे। इसके लिए सांसद विजय कुमार दूबे ने शासन स्तर पर बात रखी है। बीडीओ विनय कुमार द्विवेदी ने कहा कि ब्लाक के पांच गांवों में गरीब कल्याण योजना से पंचायत भवनों का निर्माण हो रहा है। खैरटिया शीतलापुर में 64 शौचालयों को बिना बनाए धनराशि निकालने के सवाल पर बीडीओ ने कहा कि इसका उत्तर डीपीआरओ कार्यालय से ही मिल पाएगा।

एपीओ राकेश कुमार ने बैठक का एजेंडा पढ़ा। प्रधान संघ अध्यक्ष हरिनारायणन गोविद राव ने निश्शुल्क बोरिग के लक्ष्य व पूर्ति, अवर अभियंता एमआई के नहीं आने, पात्रों का वृद्धा पेंशन न बनने का मुद्दा उठाया। संजय ओझा ने अपात्रों का काऊशेड बनवाने का प्रश्न उठाया। भाजपा के मंडल अध्यक्ष बृजेश मिश्र, रामानुज मिश्र, बृंदा प्रसाद, एडीओ एजी कल्पनाथ राय, एडीओ आइएसबी राधेश्याम सिंह, एडीओ पंचायत नंदलाल सिंह, सीडीपीओ सीता देवी, पशुपालन विभाग के एएन मिश्र आदि मौजूद रहे।

ब्लाक प्रमुख ने दी आर्थिक सहायता

सिगहा: विकास खंड नेबुआ नौरंगिया के सौरहा खुर्द गांव के दूबरहां बाजार टोला में दो दिन पूर्व करंट से अनीता देवी और लक्ष्मीपुर के टोला पांडेय छपरा में सर्पदंश से सुगंधी देवी की मौत हो गई थी। ब्लॉक प्रमुख शशांक दूबे ने दोनों के घर पहुंच आर्थिक मदद की और ब्रह्मभोज का पूरा खर्च खुद वहन करने का भरोसा दिलाया। कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ भी दिलवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी