पुलिस की रडार पर जमानत पर बाहर आए बदमाश

मजबूत कानून-व्यवस्था को लेकर पुलिस बीते पांच से 10 वर्षों में सक्रिय अपराधियों को भी चिह्नित कर उनसे जुड़ी जानकारी एकत्रित कर रही है। इसमें कौन बदमाश कब और किस घटना में शामिल रहा उसके खिलाफ क्या कार्रवाई हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 06:10 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:10 PM (IST)
पुलिस की रडार पर जमानत पर बाहर आए बदमाश
पुलिस की रडार पर जमानत पर बाहर आए बदमाश

कुशीनगर: जमानत पर बाहर आए बदमाशों की कुंडली तैयार की जा रही है, जिससे कि इनके पल-पल की गतिविधियों के बारे में जानकारी हो सके। पुलिस को आशंका है कि जमानत पर बाहर आए बदमाश अपराध की घटनाओं को अंजाम दे कानून-व्यवस्था को चुनौती दे सकते हैं। ऐसे में पुलिस की रडार पर आए ये बदमाश जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।

यही नहीं मजबूत कानून-व्यवस्था को लेकर पुलिस बीते पांच से 10 वर्षों में सक्रिय अपराधियों को भी चिह्नित कर उनसे जुड़ी जानकारी एकत्रित कर रही है। इसमें कौन बदमाश कब और किस घटना में शामिल रहा, उसके खिलाफ क्या कार्रवाई हुई। वह जेल में है, या बाहर। जमानत पाए अपराधियों के जमानत लेने वाले लोग कौन हैं, तथा इन बदमाशों की मौजूदा स्थिति क्या है, आदि का पता लगाया जा रहा है। थानावार पांच-पांच शातिर बदमाश चिह्नित किए गए हैं, जो हाल में जमानत पर बाहर आए हैं। पुलिस उनकी जमानत निरस्त करा शिकंजा कसने की तैयारी में है। पुलिस की नजर इनके संपर्क में रह रहे लोगों पर भी है, जिससे कि बदमाश अपने मकसद में कामयाब न होने पाए। बदमाशों पर थाने के साथ-साथ गठित विशेष टीम की भी नजर है। पुलिस जल्द ही अभियान चलाकर इन बदमाशों पर शिकंजा कस कानून-व्यवस्था को और मजबूत बनाने का कार्य करेगी।

एएसपी एपी सिंह ने कहा है कि

जमानत पर बाहर आए बदमाशों को चिह्नित कर उनसे जुड़े ब्योरा एकत्रित कराया जा रहा है। अनलॉक-एक में मिली छूट में आशंका है कि बदमाश कानून-व्यवस्था को चुनौती दे सकते हैं। अपराध में लिप्त जमानत पर बाहर आए बदमाशों की जमानत निरस्त करा उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी