आनलाइन शिक्षा से बच्चों को जोड़ें शिक्षक :बीईओ

कुशीनगर के फाजिलनगर में खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों के साथ बैठक कर आनलाइन शिक्षा व्यवस्था को सरल और मजबूत बनाने पर जोर दिया।

JagranTue, 22 Jun 2021 12:23 AM (IST)
आनलाइन शिक्षा से बच्चों को जोड़ें शिक्षक :बीईओ

कुशीनगर: बीईओ एसएन प्रजापति ने सोमवार को बीआरसी के मीटिग हाल में एआरपी व नोडल शिक्षकों के साथ बैठक की। आनलाइन शिक्षा को सरल और मजबूत बनाने के लिए चर्चा की गई। बीईओ ने कहा कि कोरोना संक्रमण में भी बच्चों की शिक्षा निरंतर जारी रखना आवश्यक है। इसके लिए आनलाइन शिक्षा को मजबूत करने की जरूरत है।

प्रेरणा पोर्टल पर उपलब्ध शैक्षिक सामग्री सभी बच्चों तक अनवरत पहुंचाई जाए। कहा कि एसआरजी व एआरपी नियमित वाट्सएप ग्रुप में कक्षा एक से आठ तक के बच्चों के लिए शैक्षिक सामग्री समयबद्ध तरीके से भेजें। एक स्कूल में कम से कम 10 प्रेरणा साथी बनाएं। एआरपी शंभु सिंह, जितेंद्र सिंह, नोडल शिक्षक रामबहादुर राय, दीपक सिंह, चंद्रप्रकाश शुक्ल ने भी अपने विचार रखे। सुनील त्रिपाठी, क्रांति किरण सिंह, सुरेश कुशवाहा, रामअधार प्रजापति, रवि राय, जयकरन प्रसाद, शिवेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

कैडेट्स व स्वयंसेवकों ने सीखे योग के गुर

बुद्ध पीजी कालेज, कुशीनगर में राष्ट्रीय सेवा योजना एवं एनसीसी के संयुक्त तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को योग और प्राणायाम सिखाया गया।

प्राचार्य डा. अमृतांशु कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में प्रशिक्षक डा. रवि प्रताप पांडेय ने भस्त्रिका, कपालभाती, अनुलोम-विलोम, भ्रामरी एवं उद्गीथ प्रणायाम का अभ्यास कराया। कार्यक्रम अधिकारी डा. राजेश सिंह, डा. अनुज कुमार, डा. त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी के नेतृत्व में आनलाइन योग करने के साथ-साथ स्वयंसेवकों ने अपने परिवार के साथ योग करते हुए इस दिवस को मनाया। इस मौके पर वक्ताओं ने योग के जरिए शरीर और मस्तिष्क को मजबूत बनाने के उपाय बताए। एनसीसी प्रभारी डा. उमाशंकर त्रिपाठी, डा. इंद्रजीत मिश्र, स्वयंसेवक, एनएसएस कैडेट्स आदि उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.