मूल्यांकन प्रपत्र भरने में सावधानी बरतें शिक्षक

कुशीनगर के तमकुही में परिषदीय शिक्षकों की कार्यशाला में पढ़ना लिखना योजना के तहत साक्षर लोगों का डाटा भरने की जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:52 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:52 PM (IST)
मूल्यांकन प्रपत्र भरने में सावधानी बरतें शिक्षक
मूल्यांकन प्रपत्र भरने में सावधानी बरतें शिक्षक

कुशीनगर : तमकुही ब्लाक के परिषदीय शिक्षकों की एक दिवसीय कार्यशाला बीआरसी सभागार में हुई। पढ़ना लिखना योजना के तहत 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के साक्षर किए गए महिला पुरुषों के मूल्यांकन के लिए पंजीकरण प्रपत्र के साथ ही एक्सल शीट पर भरने की जानकारी दी गई।

डायट मेंटर धनंजय कुमार चतुर्वेदी ने कहा कि साक्षर किए गए व्यक्तियों से संबंधित मूल्यांकन प्रपत्र को भरने में शिक्षक सावधानी बरतें। इस अवसर पर प्राशिसं के अध्यक्ष शंभू यादव, मंत्री देवेंद्र ओझा, पूर्व एबीआरसी अमरनाथ यादव, रामप्रकाश शर्मा, पूमावि के मंत्री अंजनी सिंह, अजय सिंह, राजू सिंह, अजय शर्मा, कृपाशंकर चौधरी, मिनहाज अहमद सिद्दीकी, एआरपी वीरेन्द्र कुशवाहा, धर्मात्मा तिवारी, ज्ञानचंद अजय कुमार, गोरख राय, घनश्याम प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

पहले दिन चार परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

बुद्ध पीजी कालेज कुशीनगर परीक्षा केंद्र पर मंगलवार से प्रारंभ गोरखपुर विश्वविद्यालय की परीक्षा में पहले दिन चार परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी।प्रथम पाली में बीए अंतिम वर्ष अर्थशास्त्र की परीक्षा में 25 पंजीकृत में से एक ने परीक्षा छोड़ी।द्वितीय पाली में बीएससी द्वितीय वर्ष गणित व जीवविज्ञान में 535 परीक्षार्थी पंजीकृत थे।गणित में दो और जीवविज्ञान में एक परीक्षार्थी ने परीक्षा छोड़ी।यह जानकारी केन्द्राध्यक्ष डॉ राजेश कुमार ने दी।

हिदी के पूर्व प्रवक्ता गोविंद शरण पांडेय का निधन

बुद्ध इंटर कालेज कुशीनगर के पूर्व हिदी प्रवक्ता व स्वागत गीत 'अमिताभ की धरा पर स्वागत श्रीमन तुम्हारा' के रचयिता गोविद शरण पांडेय का सोमवार की शाम निधन हो गया। 93 वर्षीय पांडेय कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। मंगलवार को प्रधानाचार्य डा. रितेश कुमार चौधरी की अध्यक्षता में शोक सभा का आयोजन किया गया। शिक्षकों, कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

chat bot
आपका साथी