बीएड डिग्री फर्जी मिलने पर माध्यमिक शिक्षक पर मुकदमा

कुशीनगर में फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहे शिक्षक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:30 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:30 AM (IST)
बीएड डिग्री फर्जी मिलने पर माध्यमिक शिक्षक पर मुकदमा
बीएड डिग्री फर्जी मिलने पर माध्यमिक शिक्षक पर मुकदमा

कुशीनगर : नेहरू इंटर कालेज मंसाछापर में तैनात सहायक अध्यापक की बीएड डिग्री फर्जी पाई गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा की तहरीर पर जटहाबाजार थाने में शिक्षक के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हुआ है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

शासन के निर्देश पर माध्यमिक शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच चल रही है। जांच में नेहरू इंटर कालेज मंसाछापर में सहायक अध्यापक पद पर नौकरी कर रहे राधेश्याम पांडेय की बीएड की डिग्री फर्जी मिली। इस आधार पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने जटहाबाजार थाने में उनके विरुद्ध तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित शिक्षक पांडेय के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। थानाध्यक्ष नंदा प्रसाद ने कहा कि आरोपित शिक्षक राधेश्याम पांडेय के विरुद्ध फर्जीवाड़ा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर किया गया है। आगे नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

कुसम्हीं से गायब बालिका पडरौना क्षेत्र से बरामद

रामकोला थाना क्षेत्र के एक गांव से चार दिन पूर्व गायब बालिका को पुलिस ने मंगलवार को पडरौना कोतवाली क्षेत्र से बरामद कर लिया। बालिका के पिता ने गांव की ही महिला पर अपहरण की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। तहरीर के आधार पर पुलिस आरोपित महिला जुबेदा खातून के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर बालिका की तलाश में जुटी थी।

पीड़ित पिता ने पुलिस को बताया कि 30 जुलाई की शाम को उनकी 12 वर्षीय बेटी गांव के बाहर टहलने गई थी। वहीं से गायब हो गई। 31 जुलाई को पता चला कि गांव की ही महिला ने उसका अपहरण किया है। दोपहर में पडरौना कोतवाली क्षेत्र के गांव सेमरा स्थित मजार पर एक बालिका के होने की सूचना पर पहुंची पुलिस उसे थाने ले आई। एसएचओ डीके सिंह ने बताया कि बालिका को सुरक्षित बरामद कर लिया गया है। मेडिकल जांच के लिए उसे अस्पताल भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी