घर पर रखा जाएगा ताजिया, आर्केस्ट्रा प्रतिबंधित

कुशीनगर में त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस सावधानी बरत रही है पीस कमेटियों की बैठक कर लोगों को आवश्यक सुझाव व निर्देश दिए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 11:58 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 11:58 PM (IST)
घर पर रखा जाएगा ताजिया, आर्केस्ट्रा प्रतिबंधित
घर पर रखा जाएगा ताजिया, आर्केस्ट्रा प्रतिबंधित

कुशीनगर: आगामी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने को लेकर कुशीनगर चौकी क्षेत्र के ग्राम प्रधानों की बैठक सोमवार की शाम हुई। एसएचओ अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि मोहर्रम, रक्षाबंधन व कृष्ण जन्माष्टमी त्योहार आने वाले हैं। इनमें किसी तरह का विवाद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ताजिया घर पर रखा जाएगा और डीजे पूरी तरह प्रतिबंधित होगा।

उन्होंने ग्राम प्रधानों को त्योहारों को संपन्न कराने के लिए निर्देश देते हुए सहयोग की अपेक्षा की। कहा कि ताजिया सार्वजनिक स्थान पर रखने की इजाजत नहीं है। निर्देशों की अवहेलना हुई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चौकी प्रभारी जगमेंदर कुमार,विजय शंकर यादव, रामप्रकाश राय, संजीव सिंह, राजेश कुमार शर्मा, अमलेश प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए मांगा सहयोग

तरयासुजान थाना क्षेत्र के डिबनी बंजरवा पुलिस चौकी में आयोजित पीस कमेटी की बैठक में पुलिस ने त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रबुद्ध वर्ग से सहयोग की अपील की।

एसएचओ कपिलदेव चौधरी ने कहा कि मोहर्रम व रक्षाबंधन का त्योहार निकट है। त्योहार भाईचारा का संदेश देते हैं आपसी सामंजस्य से त्योहार सकुशल संपादित कराने में मदद करें। अफवाहों पर ध्यान न दें, विषम परिस्थितियों में पुलिस को सूचना दें। उन्होंने अराजकतत्वों को कड़ा संदेश प्रेषित किया। पूर्व ब्लाक प्रमुख उदयनारायण गुप्ता, संजय यादव, नेता यादव, संजय गिरी, भूषण गिरी, पंकज गुप्ता, श्रवण यादव आदि उपस्थित रहे।

पटहेरवा में बिजली मिस्त्री की बाइक लूट ले गए बदमाश

पटहेरवा थाने के गांव पिपरा बघेल के समीप मंगलवार रात समउर-तमकुही मार्ग पर दो बाइक पर सवार छह बदमाश असलहे के बल पर बिजली मिस्त्री की बाइक लूटकर तमकुही की तरफ फरार हो गए।

स्थानीय गांव बिहार बुजुर्ग निवासी रामधारी खरवार तमकुही में वायरिग कर रात नौ बजे वे बाइक से अपने घर आ रहे थे। पिपरा बघेल के समीप तीन बाइक पर सवार छह बदमाशों ने रोका। एक बदमाश ने सिर पर तमंचा लगा दिया। एक अन्य ने धक्का दे नीचे गिरा दिया और बाइक छीन ली। रामधारी वहां से शोर मचाते हुए गांव की तरफ भागे। शोर सुनकर गांव के लोग आ गए। यह देख बदमाश एक बाइक छोड़ दो बाइक पर सवार हो तमकुही की तरफ फरार हो गए। एसएचओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि नंबर के आधार पर बदमाशों की पहचान शीघ्र ही कर ली जाएगी। बाइक की डिक्की से एक चाकू मिला है।

chat bot
आपका साथी