भूमि विवाद के मामलों में करें त्वरित कार्रवाई : एसपी

कुशीनगर में थाना समाधान दिवस के दौरान पडरौना कोतवाली में कप्तान ने सुनी समस्याएं जिम्मेदारों को दिए मामलों के त्वरित निस्तारण के निर्देश।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 01:06 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 01:06 AM (IST)
भूमि विवाद के मामलों में करें त्वरित कार्रवाई : एसपी
भूमि विवाद के मामलों में करें त्वरित कार्रवाई : एसपी

कुशीनगर : थाना समाधान दिवस पर पडरौना कोतवाली पहुंचे एसपी सचिन्द्र पटेल ने कहा कि पीड़ितों की समस्या सुन त्वरित निस्तारण के कदम उठाएं। समाधान दिवस शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में है।

सुबह 10 बजे कोतवाली पहुंचे एसपी के समक्ष पुलिस से जुड़े पांच तथा राजस्व से जुड़े दो मामले आए। चार मामले मौके पर ही निस्तारित कर दिए गए। दोपहर दो बजे तक एक-एक कर 32 मामले आए। कोतवाल अनुज कुमार सिंह, दारोगा नागेंद्र सिंह सहित पुलिस व राजस्वकर्मी मौजूद रहे।

जटहाबाजार थाने में पांच मामले आए, जिसमें पुलिस से जुड़े एक मामले का मौके पर निस्तारण किया गया। एसओ नंदा प्रसाद सहित पुलिस व राजस्वकर्मी मौजूद रहे।

कप्तानगंज में तहसीलदार अहमद फरीद खान की उपस्थिति में कुल 19 मामले आए। इसमें से जुड़े दो मामले मौके पर ही निस्तारित कर दिए गए।

अहिरौली बाजार थाने में कुल पांच मामले आए, जिसमें दो मामले मौके पर ही निस्तारित कर दिए गए। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह,कानून-गो राम सिंह, अरविद कुमार, सरफराज अहमद, बृजेश द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

अधिकारियों के न मिलने से फरियादी परेशान

फरियाद लेकर खंड विकास कार्यालयों पर पहुंचने वाले फरियादियों को अव्यवस्था का सामना करना पड़ रहा है। ब्लाक कार्यालय कप्तानगंज का प्रभार बीडीओ विनय कुमार द्विवेदी के पास है। अधिकांश समय वह ब्लाक नेबुआ नौरंगिया में ही बैठते हैं। जिससे फरियादियों को निराश लौटना पड़ता है।

मलकुही गांव से पेंशन के लिए फरियाद करने आईं करमजोता देवी ने बताया कि साहब के पास चार बार आ चुकी हूं, मुलाकात नहीं हुई। भड़सर खास गांव से शादी अनुदान के लिए आई कुसमावती देवी ने बताया कि कई बार कार्यालय का चक्कर लगा चुकी हूं। कभी साहब का दफ्तर बंद रहता है तो कभी वह जिला मुख्यालय पर रहते हैं। मलुकही के बिहारी भी कई दिन से चक्कर लगा रहे हैं, गंभीरपुर के गोविद गुप्ता व जयराम सिंह ने बताया कि मृत्यु प्रमाण पत्र व परिवार रजिस्टर की नकल लेने के लिए दौड़ लगा रहे हैं, कोई सुनने वाला नहीं है। सोहनी गांव की आरती सिंह ने बताया कि शादी अनुदान के लिए आवेदन किया गया है। अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बीडीओ ने बताया कि कार्यालय से कर्मचारियों का गायब रहना दायित्व के प्रति लापरवाही है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी