पति के विरुद्ध थाने में दी तहरीर, कार्रवाई की मांग

कुशीनगर के हनुमानगंज क्षेत्र की महिला का कहना है कि थाने पर समझौता होने के बाद पति रास्ते में छोड़कर भाग गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 01:07 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:07 AM (IST)
पति के विरुद्ध थाने में दी तहरीर, कार्रवाई की मांग
पति के विरुद्ध थाने में दी तहरीर, कार्रवाई की मांग

कुशीनगर :हनुमानगंज क्षेत्र के गांव नरकहवा निवासी तसीबुन ने सोमवार को तहरीर देकर पति के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

तहरीर में उसने कहा है कि 2012 में उसकी शादी रामकोला क्षेत्र के गांव मोरवन निवासी जियाउद्दीन से हुई थी। पति मुंबई रहते हैं। बीते जून में पति ने मोबाइल पर तलाक दे दिया। दूसरे दिन पड़ोसी के जरिये 35 हजार रुपये बतौर मेहर भिजवाया। जिसे मैंने वापस करा दिया। पिता व घर के लोगों ने पति व उसके घर के लोगों से गुहार लगाई। पर, पति के व्यवहार में बदलाव नहीं आया। 16 जुलाई को महिला थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। 25 जुलाई को महिला एसएचओ ने दोनों पक्षों को बुलाकर काउंसिलिग की। पति साथ ले जाने को तैयार हो गया। महिला थाना से साथ लेकर कुछ दूर तक आया और फिर फरार हो गया। एसएचओ पंकज गुप्ता ने बताया कि जांच कर नियमानुसार कार्रवाई होगी।

बाइक सवार उचक्कों ने बुजुर्ग से छीना 10 हजार

तरयासुजान थाना क्षेत्र के फोरलेन पर चेकपोस्ट के समीप पेट्रोल पंप के पास सोमवार की शाम अपने घर लौट रहे नोनिया पट्टी निवासी बुजुर्ग श्याम बिहारी से दो बाइक पर सवार चार युवकों ने अपने को बैंक कर्मी बता 10 हजार रुपये छीन कर भाग निकले। वह सलेमगढ़ स्थित पंजाब नेशनल बैंक से 15 हजार रुपये निकाल पांच हजार रुपये की खरीदारी की थी। बाकी पैसा लेकर वह साइकिल से घर जा रहे थे। चौकी प्रभारी दिनेश कुमार मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर रही।

किशोर न्याय बोर्ड भेजे गए दो बाल अपचारी

हनुमानगंज थाना क्षेत्र के रामपुर जंगल गांव से चोरी की गई दो मोबाइल के साथ पकड़े गए बाल अपचारियों को पुलिस ने किशोर न्याय बोर्ड में भेज दिया। दोनों अपचारियों पर पड़ोसी के घर में घुस कर मोबाइल चुराने का आरोप था।

रामपुर जंगल गांव के उत्तर टोला के अजय दूबे ने पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा है कि शनिवार की रात दोनों लड़के मेरे घर में घुस कर दो मोबाइल चुरा लिए। एसएसओ पंकज गुप्ता ने बताया कि रामपुर जंगल के रहने वाले दोनों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया है।

chat bot
आपका साथी