घर-घर पहुंचेगी सर्वे टीम, जुटाएगी स्वास्थ्य का ब्योरा

पल्स पोलियो की तर्ज पर कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए सर्विलांस अभियान अस्तित्व में है। स्वास्थ्य विभाग की टीम पांच से 15 जुलाई तक जिले के पांच लाख 91 हजार 246 घरों में पहुंच परिवार के सभी सदस्यों के स्वास्थ्य का ब्यौरा जुटाएगी। टीम का प्रशिक्षण दो दिनों के अंदर करा लें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:12 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:12 PM (IST)
घर-घर पहुंचेगी सर्वे टीम, जुटाएगी स्वास्थ्य का ब्योरा
घर-घर पहुंचेगी सर्वे टीम, जुटाएगी स्वास्थ्य का ब्योरा

कुशीनगर: पल्स पोलियो की तर्ज पर कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए सर्विलांस अभियान अस्तित्व में है। स्वास्थ्य विभाग की टीम पांच से 15 जुलाई तक जिले के पांच लाख 91 हजार 246 घरों में पहुंच परिवार के सभी सदस्यों के स्वास्थ्य का ब्यौरा जुटाएगी। टीम का प्रशिक्षण दो दिनों के अंदर करा लें।

यह बातें जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने कही। ये गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड- 19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए संचालित होने वाले सर्विलांस अभियान की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों से कहा कि पल्स पोलियो अभियान के तहत कार्य करने वाली टीमों के माध्यम से इस कार्य को पूर्ण कराया जाना है। टीम में आशा, आंगनबाड़ी व एएनएम रहेंगी। अभियान के साथ शून्य से पांच वर्ष के बच्चों का भी डाटा संग्रहण के लिए निर्देशित किया। कहा कि सर्वे के दौरान प्रत्येक घर पर स्टिकर लगाया जाना है। जांच के बाद हाथ धोने व सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए निर्देशित किया।

chat bot
आपका साथी