कम नंबर मिलने पर परीक्षार्थियों ने किया सड़क जाम

कुशीनगर के पडरौना नगर में स्थित भारतीय इंटर कालेज के बचों ने लगाया सुविधा शुल्क लिए जाने का आरोप प्रशासन ने दिया प्रकरण की जांच कराने का आश्वासन।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:10 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:10 AM (IST)
कम नंबर मिलने पर परीक्षार्थियों ने किया सड़क जाम
कम नंबर मिलने पर परीक्षार्थियों ने किया सड़क जाम

कुशीनगर : सीबीएसई की कक्षा 10वीं के परिणाम घोषित होने के दूसरे दिन बुधवार को नगर स्थित भारतीय इंटरमीडिएट कालेज के छात्रों ने कम नंबर मिलने का आरोप लगाते हुए बेलवा चुंगी मार्ग जाम कर नारेबाजी शुरू कर दी। काफी समय बाद भी विद्यालय प्रशासन का कोई जिम्मेदार जब मौके पर नहीं पहुंचा तो छात्र धरना शुरू कर दिए। सड़क जाम की सूचना पर एसडीएम सदर कोमल यादव मौके पर पहुंचे। छात्रों से वार्ता कर जाम समाप्त कराया। बच्चों ने सुविधा शुल्क लेकर नंबर दिए जाने का भी आरोप लगाया।

दोपहर लगभग 12 बजे समूह में एकत्रित बच्चे कालेज के समीप स्थित बेलवा चुंगी चौराहे पर एकत्रित हुए। छात्रों ने विद्यालय प्रशासन पर मनमानी तरीके से नंबर दिए जाने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की और बेलवा चुंगी मार्ग को जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस आक्रोशित छात्रों को समझाने में जुट गई। नाराज छात्र मांगों को लेकर धरना शुरू कर दिए। छात्रों का कहना था कि विद्यालय द्वारा मनमानी ढंग से नंबर दिया गया है। टापर छात्रों को कम नंबर दिया गया है, जबकि कम नंबर वालों को अधिक दिया गया है। कोतवाल अनुज कुमार सिंह सहित पुलिसकर्मी मौजूद रहे। जिला मुख्यालय स्थित रेंबो कालेज के बच्चों ने भी कम नंबर मिलने का आरोप लगाकर डीएम एस राजलिगम को ज्ञापन सौंप आवश्यक कार्रवाई की मांग की। एसडीएम कोमल यादव ने बताया कि बेलवा चुंगी पर धरना दे रहे छात्रों को समझा कर घर भेज दिया गया। प्रकरण की जांच करा प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में यदि कोई दोषी मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी