कोचिंग सेंटरों में विद्यार्थियों की जुट रही भीड़, निर्देश बेअसर

कुशीनगर के कप्तानगंज क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए विद्यालय तो सरकारी आदेश से बंद हैं लेकिन कोचिंग सेंटर चलाने वालों की मनमानी बंद नहीं हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:41 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:41 AM (IST)
कोचिंग सेंटरों में विद्यार्थियों की  जुट रही भीड़, निर्देश बेअसर
कोचिंग सेंटरों में विद्यार्थियों की जुट रही भीड़, निर्देश बेअसर

कुशीनगर : कोरोना के संक्रमण रोकने के लिए शासन ने सभी विद्यालयों को बंद करा दिया है। दूसरी ओर शासन के आदेश को नजरअंदाज कर कोचिग सेंटर चल रहे हैं। इन संस्थानों में विद्यार्थियों की भीड़ देखी जा सकती है।

कप्तानगंज कस्बा के अलावा इंदरपुर, बोदरवार, मथौली बाजार में धड़ल्ले से कोचिग संस्थान संचालित हो रहे हैं। जबकि कोरोना काल में शासन ने सभी तरह के शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्देश दिया है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होते ही कोचिग संस्थानों के संचालक मनमानी पर उतर आए हैं। कस्बा समेत पूरा क्षेत्र कोचिग संस्थानों का हब बन चुका है। इनमें से अधिकांश का पंजीकरण भी नहीं है।

बीईओ आशीष मिश्र का कहना है कि बगैर किसी आदेश के कोरोनाकाल में चलाए जा रहे कोचिग संस्थानों की जांच की जाएगी। संचालित पाए जाने पर संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

साप्ताहिक बंदी के दिन भी खुली रहीं दुकानें

कप्तानगंज कस्बा समेत क्षेत्र के चौक-चौराहों पर साप्ताहिक बंदी के दिन रविवार को भी दुकानें खुली रहीं। खरीदारी के लिए ग्राहक भी आते-जाते रहे, किसी पर प्रशासन का डर नहीं दिखा। शासन का निर्देश है कि शनिवार व रविवार को दुकानें पूरी तरह बंद रहेंगी। जिनको अनुमति है, वही दुकानें खुलेंगी।

कप्तानगंज कस्बा के सुभाष चौक स्थित फल मंडी में प्रतिदिन की तरह भीड़ लगी रही। आजाद चौक पर भी अधिकतर दुकानें खुली रहीं। यही हाल बंदेलीगंज, डीसीएफ चौक, चकबंदी चौक, लाल चौक, मंगल की बाजार, शुक्र की बाजार का रहा। कहीं भी पुलिस गश्त करती नहीं दिखी। एसडीएम देशदीपक सिंह ने कहा कि जो दुकानदार निर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी