कटान रोकने को बचाव कार्य में लाएं तेजी

कुशीनगर के खड्डा ब्लाक प्रमुख एसडीएम ने किया स्थलीय निरीक्षण ग्रामीणों को हर संभव मदद का दिया आश्वासन।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 12:13 AM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 12:13 AM (IST)
कटान रोकने को बचाव कार्य में लाएं तेजी
कटान रोकने को बचाव कार्य में लाएं तेजी

कुशीनगर: विकास खंड खड्डा के नदी उस पार के गांव महदेवा खास टोला के समीप हो रही कटान और बचाव कार्य का मंगलवार को ब्लाक प्रमुख शशांक दूबे और एसडीएम अरविंद कुमार ने निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और कटान रोकने के लिए कार्य में तेजी लाने को कहा।

इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि फसल समेत करीब 300 एकड़ खेत काटने के बाद नारायणी आबादी के करीब पहुंच गई है। अगर बचाव नहीं हुआ तो खास टोला का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। यदि घर कट गए तो यहां के 80 परिवारों के लोग कहां जाएंगे। एसडीएम ने कहा कि बंबू क्रेट व मिट्टी भरी बोरियों से कटान रोकी जा रही है। तीन-चार दिनों से लगातार हो रही बारिश से जलस्तर में वृद्धि हुई है। इस वजह से कटान की गति काफी कम हो गई है। घबराने की जरूरत नहीं है, हर हाल में आबादी को बचाया जाएगा। ब्लाक प्रमुख ने कहा कि यदि बाढ़ की वजह से दियारा के लोगों को परेशानी हुई तो उनके रहने-खाने की व्यवस्था की जाएगी। मवेशियों के लिए चारा का भी प्रबंध कराया जाएगा। अगर भूमि कटेगी तो पीड़ितों को बसाने की व्यवस्था होगी। एसएचओ खड्डा आरके यादव, हनुमानगंज पंकज गुप्ता, एसडीओ बाढ़ खंड मनोरंजन राय, भाजपा नेता मनोज पांडेय, कोमल जायसवाल, राजू गुप्ता, जितेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

शिक्षकों ने काली पट्टी बांध जताया विरोध

उत्तर प्रदेश माध्यमिक विद्यालयों में साढे आठ घंटा शिक्षण कार्य करने का सरकार ने फरमान जारी किया है। इसके विरोध में शिक्षक संघ के प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर मंगलवार को कृषक इंटर कालेज मल्लूडीह के शिक्षकों ने प्रधानाचार्य संतोष वर्मा के नेतृत्व में सरकार के कार्य बहिष्कार कर काली पट्टी बांध विरोध जताया।

संघ के जिला उपाध्यक्ष मुहम्मद मोइद्दीन अंसारी ने कहा कि सरकार को अपना आदेश अविलंब वापस लेकर पूर्व का समय निर्धारित चाहिए। इससे छात्र और शिक्षक दोनों को शिक्षण कार्य में सहूलियत मिलेगी। अगर आदेश वापस नहीं हुआ तो शिक्षक संघ आंदोलन के लिए बाध्य होगा। विनोद मिश्र, अरविद तिवारी, अजय त्रिपाठी, सुनील केसरी, अनूप दूबे, रामाधार कुशवाहा, चंद्रिका कुशवाहा, प्रदीप वर्मा, पद्ममावती वर्मा, राजेश सिंह, रामप्रताप यादव, नासिर सिद्दीकी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी