विशेष सचिव पर्यटन ने देखी विकास कार्यों की स्थिति

विशेष सचिव उप्र पर्यटन ने निर्माण एजेंसी के अधिकारियों के साथ बातचीत भी की। बताया कि निर्माण एजेंसी को कार्य संबंधी निर्देश दिया गया ताकि क्लाइंट को बेहतर सुविधा दी जा सके साथ ही निर्माण में पारदर्शिता रहे गुणवत्ता को लेकर भी कोई सवाल न रह जाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 05:06 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 05:06 PM (IST)
विशेष सचिव पर्यटन ने देखी विकास कार्यों की स्थिति
विशेष सचिव पर्यटन ने देखी विकास कार्यों की स्थिति

कुशीनगर: विशेष सचिव उप्र पर्यटन और उप्र राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक शिवपाल सिंह ने शुक्रवार को होटल पथिक निवास में राज्य योजना से स्वीकृत 2.16 करोड़ रुपये की लागत से चल रहे उच्चीकरण कार्यों को देखा। साथ ही केंद्र सरकार के स्वदेश दर्शन योजना के तहत लगभग 10 करोड़ रुपये की लागत से हुए विकास कार्यों- पार्किंग, सीसीटीवी कैमरा, प्रसाधन, वाई-फाई, वेस्ट मैनेजमेंट, सोलर, साइनेज, पेयजल व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया। लगभग एक घंटे तक चले निरीक्षण के दौरान वे संतुष्ट नजर आए।

पथिक निवास में हट्स का सुइट्स में उच्चीकरण, एसी डीलक्स कमरों का उच्चीकरण आदि कार्य निर्माण एजेंसी उप्र प्रोजेक्ट कार्पोरेशन द्वारा कराया जा रहा है। विशेष सचिव उप्र पर्यटन ने निर्माण एजेंसी के अधिकारियों के साथ बातचीत भी की। बताया कि निर्माण एजेंसी को कार्य संबंधी निर्देश दिया गया, ताकि क्लाइंट को बेहतर सुविधा दी जा सके, साथ ही निर्माण में पारदर्शिता रहे, गुणवत्ता को लेकर भी कोई सवाल न रह जाए। क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी (आरटीओ) गोरखपुर रवींद्र कुमार ने बताया कि केंद्र सरकार के स्वदेश दर्शन योजना के तहत पूर्व में कराए गए अधिकांश विकास कार्यों का हैंडओवर हो चुका है। शेष का हैंडओवर शीघ्र ही हो जाएगा। पथिक निवास में चल रहे उच्चीकरण का कार्य पांच माह में पूर्ण हो जाएगा। पर्यटक सूचना अधिकारी डॉ. प्राण रंजन, प्रबंधक राजेश मणि त्रिपाठी, मुमताज अली अंसारी, महबूब आलम, रितेश दूबे, चंदन आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी