चार माह बाद भी नहीं मिली पर्ची, किसान परेशान

रामकोला चीनी मिल में पेराई शुरू हुए चार माह बीत गए लेकिन पर्ची न मिलने से अधिकतर किसान परेशान हैं। वे अपना गन्ना बिचौलियों के हाथ मजबूरन बेच रहे हैं। पर्ची के लिए समितियों का चक्कर काट रहे किसान खेत में गन्ना सूखने को लेकर चितित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 11:39 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 11:39 PM (IST)
चार माह बाद भी नहीं मिली पर्ची, किसान परेशान
चार माह बाद भी नहीं मिली पर्ची, किसान परेशान

कुशीनगर : रामकोला चीनी मिल में पेराई शुरू हुए चार माह बीत गए, लेकिन पर्ची न मिलने से अधिकतर किसान परेशान हैं। वे अपना गन्ना बिचौलियों के हाथ मजबूरन बेच रहे हैं। पर्ची के लिए समितियों का चक्कर काट रहे किसान खेत में गन्ना सूखने को लेकर चितित हैं।

अधिकतर किसान इस भुगतान से जरूरी कार्य निपटाते हैं। स्थिति यह है कि रामकोला के पंजाब व खेतान मिल से अधिकतर किसानों को पर्ची अभी तक नहीं मिली, जिसके कारण किसान दर-दर भटक रहे हैं।

----

किसान रामनारायण यादव ने कहा कि चार माह से मिल चल रहा है। अभी तक एक भी पर्ची नहीं मिली। गन्ना खेत में सूख रहा है। शिकायत के बावजूद समस्या का निदान नहीं हो रहा है।

----

किसान विजय पांडेय ने कहा कि प्रतिदिन समिति से लेकर मिल तक का चक्कर काट रहे हैं। पर्ची के लिए कोई जिम्मेदार सुध नहीं ले रहे हैं। अगर ऐसी ही स्थिति रही तो गन्ना खेत में ही सूख जाएगा।

----

सिंहासन गुप्ता का कहना है कि पर्ची के लिए अनेक बार लिखित व मौखिक रूप से शिकायत किया हूं। कोई भी जिम्मेदार यह नहीं बता पा रहा है कि आखिर पर्ची कब तक मिलेगी।

----

मनीष दूबे का कहना है कि गन्ना माफिया को पर्ची आसानी से उपलब्ध हो रही है तो किसान इसी पर्ची के लिए चक्कर काट रहे हैं। इसके बावजूद भी उन्हें पर्ची नहीं मिल पा रही है।

chat bot
आपका साथी