बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और संचारी रोग के नियंत्रण के मद्देनजर एक बार फिर किए गए लॉकडाउन का पूरा असर नगर से लेकर पूरे जनपद में देखने को मिला। पूरी रात हूटर लगी गाड़ियों से भ्रमण कर पुलिस लोगों को दुकानें न खोलने और घरों से बाहर न निकलने के लिए चेताती रही और सुबह होते ही पुलिस फिर सड़कों पर आ गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 09:25 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 09:25 PM (IST)
बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा
बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

कुशीनगर: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और संचारी रोग के नियंत्रण के मद्देनजर एक बार फिर किए गए लॉकडाउन का पूरा असर नगर से लेकर पूरे जनपद में देखने को मिला। पूरी रात हूटर लगी गाड़ियों से भ्रमण कर पुलिस लोगों को दुकानें न खोलने और घरों से बाहर न निकलने के लिए चेताती रही और सुबह होते ही पुलिस फिर सड़कों पर आ गई। एएसपी एपी सिंह, एसडीएम, तहसीलदार से लेकर तैनात अन्य अधिकारियों की गाड़ियां नगर से लेकर सभी तहसील क्षेत्रों में दौड़ने लगीं। इसका असर रहा कि मेडिकल, खाद-बीज की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी तरह की दुकानों के शटर गिरे रहे। चाय-पान तक की दुकानें नहीं खुलीं, ठेले-खोमचे वाले भी अपनी दुकानें समेटे रहे।

स्कूल, कालेज पहले से बंद चल रहे हैं, माह का दूसरा शनिवार होने के कारण सरकारी कार्यालय बंद रहे। बहुत जरूरी होने पर ही लोग घरों से निकले, इसके कारण सड़कों पर इक्का-दुक्का लोग ही आते-जाते दिखाई देते रहे। सुभाष चौक, छावनी, बावली चौक, तिलक चौक, अंबे चौक, धर्मशाला बाजार समेत अन्य क्षेत्रों के चौराहे-तिराहे, बाजार सूने पड़े रहे। वहीं बसों व अन्य सवारी वाहनों के न चलने से बस स्टैंड से लेकर टैक्सी, टेंपो स्टैंडों पर सन्नाटा रहा, हाईवे पर भी वाहनों का संचलन ठप रहा, सिर्फ मालवाहक वाहन आते-जाते रहे।

एएसपी एपी सिंह व अन्य अधिकारियों ने भ्रमण कर लाकडाउन की स्थिति जानी। उन्होंने संक्रमण से बचाव के लिए लोगों से घरों में रहने की अपील की। कहा कि बहुत जरूरी होने पर मास्क लगाकर निकले, फिजिकल डिस्टेंसिग का ध्यान दें, सड़कों पर अनावश्यक भीड़ न लगाएं, घरों के आसपास सफाई का विशेष ध्यान दें।

chat bot
आपका साथी