कोरोना क‌र्फ्यू में बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर सन्नाटा

कुशीनगर में बंदी के दौरान सड़क पर निकलने वाले वाहनों की होती रही जांचअनावश्यक घूमने वालों को हिदायत दे पुलिस ने छोड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:13 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:13 AM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू में बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर सन्नाटा
कोरोना क‌र्फ्यू में बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर सन्नाटा

कुशीनगर: कोरोना क‌र्फ्यू के 10 वें दिन सोमवार को भी दुकानों के ताले नहीं खुले। सड़कें सूनी रहीं बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। नगर से लेकर ग्रामीण इलाकों में मेडिकल की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें नहीं खुलीं।

नगर के सुभाष चौक, तिलक चौक, अंबे चौक, छावनी, रामकोला रोड समेत हर जगह पुलिस सतर्क रही। डीएम एस राजलिगम ने कहा कि अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बंदी के दौरान स्वास्थ्य संबंधी कार्यों की पूरी छूट रहेगी। औद्योगिक गतिविधियां, ई-कामर्स से संबंधित कार्य यथावत चलते रहेंगे। टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से जारी रहेगा। विशेष परिस्थितियों के लिए ई-पास की व्यवस्था लागू की गई है। कंटेनमेंट •ाोन में केवल डोर टू डोर डिलीवरी व्यवस्था के तहत ही आपूर्ति होगी। कोई भी व्यक्ति भोजन के अभाव में परेशान न हो, इसे भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए। बंदी को लेकर डीएम एस राजलिगम, एसपी सचिद्र पटेल, एएसपी अयोध्या प्रसाद सिंह, एसडीएम कोमल प्रसाद, अरविद कुमार, देशदीपक सिंह, प्रमोद कुमार, एआर फारूकी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण रह कर कानून व्यवस्था का पालन करने की लोगों को हिदायत देते रहे। इस दौरान लोगों को मास्क पहनने व शारीरिक दूरी अनुपालन कराने पर जोर दिया गया।

सख्त दिखी पुलिस, काटा चालान

सोमवार को सेवरही थाना क्षेत्र में विभिन्न मुख्य मार्गों पर पुलिस बंदी का पालन कराते हुए बैरिकेडिग कर बिना जरूरत आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ की और बिना मास्क लगाएं लोगों पर जुर्माना लगाया।

शादी विवाह के चलते सामान की खरीदारी करने के लिए सड़कों पर लोगों की आवाजाही बढ़ गई है। इससे विभिन्न बाजारों में लोगों की भीड़ नियंत्रित करने के लिए बनरहां मोड़ व बभनौली चौराहे पर पुलिस ने बैरिकेडिग की। इस दौरान एसआई सभाजीत सिंह, शनि ज्वाला, संदीप यादव, कांस्टेबल राम लखन, सुरेंद्र बहादुर सिंह, कांस्टेबल इंद्रजीत यादव आदि मौजूद रहे।

बंदी का अनुपालन कराने के लिए पैदल मार्च

तमकुहीराज में कोरोना संक्रमण को रोकने को बंदी का अनुपालन कराने लिए सोमवार शाम सीओ फूलचंद कन्नौजिया के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पैदल मार्च किया। नागरिकों व दुकानदारों से अपील की कि हर हाल में बंदी का अनुपालन करें।

शाम छह बजे सीओ के साथ निकली पुलिस टीम ने कस्बा के मुख्य मार्ग पर मार्च किया। दुकानें बंद मिलने पर टीम ने गली-मोहल्लों में घूम-घूम कर लोगों से अपील की, कहा कि संक्रमण से बचने के लिए घरों में ही रहें। बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकलें, मास्क अवश्य लगाएं और शारीरिक दूरी का अनुपालन अवश्य करें। चौकी प्रभारी तमकुहीराज सुनील कुमार सिंह, एसआइ जयमंगल यादव, कांस्टेबल अमित राय, सचिन, अनिल सिंह, राहुल, जमशेद आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी