समस्याओं के निस्तारण में तेजी लाएं थानेदार: एसपी

कुशीनगर के एसपी ने अपराध की समीक्षा के दौरान त्योहार के मद्देनजर सुरक्षा तैयारियों को लेकर किया सतर्क निर्देश देते हुए कहा कि लापरवाही मिलने पर बख्शे नहीं जाएंगे जिम्मेदार टाप टेन अपराधियों की सूची रखें अपडेट।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:15 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:15 AM (IST)
समस्याओं के निस्तारण में तेजी लाएं थानेदार: एसपी
समस्याओं के निस्तारण में तेजी लाएं थानेदार: एसपी

कुशीनगर : थानेदार छोटी-बड़ी सूचनाओं को गंभीरता से लेते हुए समस्याओं के निस्तारण में तेजी दिखाएं। इसमें लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार बख्शे नहीं जाएंगे।

यह निर्देश रविवार को पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में मासिक अपराध समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसपी सचिन्द्र पटेल ने दिए। कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि त्योहार में विशेष रूप से सर्तकता बरती जाए। थानेदार टाप टेन अपराधियों की सूची अपडेट रखें। सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि प्रतिदिन अधीनस्थों से वार्ता कर उनकी समस्याओं का निराकरण कराएं। आपरेशन तमंचा, अज्ञात में दर्ज मामलों का पर्दाफाश, गो-तस्करी पर प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए। अवैध शराब बिक्री, मादक पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाते हुए थाना क्षेत्र के बीट प्रणाली को चुस्त रखने के निर्देश दिया। हत्या, बलात्कार, लूट, डकैती, चोरी, अपहरण के अपराधों पर पूर्णतया अंकुश लगाने व प्रभावी करें। थाना समाधान दिवस के शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करें। शहर व ग्रामीण इलाकों में रात्रि गश्त बढ़ाने, अभियुक्तों के प्रति वैधानिक कार्यवाही, वांछित अभियुक्त, वारंटियों की शत प्रतिशत गिरफ्तारी के लिए कड़े निर्देश दिए। पुरस्कार घोषित अपराधियों के बारे में समीक्षा कर उनकी शीघ्र गिरफ्तारी करने को कहा। त्योहार के मद्देनजर समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। जिले के विभिन्न थानों से आए पुलिस कर्मियों का सैनिक सम्मेलन हुआ, जिसमें कर्मचारियों की पूर्व में बताई गई समस्याओं के निराकरण की जानकारी ली। एएसपी रितेश कुमार सिंह समेत सभी सीओ व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

सड़क के किनारे झाड़ी में मिला नवजात का शव

कसया थाना क्षेत्र के खोराबार गांव में रविवार की सुबह टहलने गईं महिलाओं ने सड़क के किनारे झाड़ी में नवजात का शव देख शोर मचाया। मौके पर भीड़ इकट्ठी हो गई।

लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। थानाध्यक्ष अनिल उपाध्याय ने बताया कि मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी