नारायणी नदी उस पार फंसे लोगों को एसडीआरएफ टीम ने बचाया

कुशीनगर के दियारा क्षेत्र में खेती के लिए बिहार गए थे महिला व पुरुष किसान शाम को मौसम बिगड़ने के कारण नदी में नहीं चली नाव।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:30 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:30 AM (IST)
नारायणी नदी उस पार फंसे लोगों को एसडीआरएफ टीम ने बचाया
नारायणी नदी उस पार फंसे लोगों को एसडीआरएफ टीम ने बचाया

कुशीनगर :खेती के लिए नारायणी नदी के उस पार बिहार गए अमवाखास गांव के लोग लौटते समय नाव की सुविधा न होने के कारण बाढ़ के पानी में फंस गए। गांव के लोगों की सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने सभी को सुरक्षित नदी पार कराया। टीम के इस प्रयास की लोगों ने सराहना की।

गांव अमवाखास के महिला-पुरुष किसान बड़ी संख्या में दोपहर लगभग 12 बजे नाव से बिहार स्थित, नारायणी नदी उस पार, खेत की रोपाई करने गए थे। शाम को लगभग छह बजे जब किसानों के घर लौटने का समय हुआ तो मौसम खराब होने के कारण नाव उस पार नहीं जा सकी। यह देख गांव के लोग चितित हो उठे। प्रधान स्वामी नाथ यादव ने इसकी सूचना तहसील प्रशासन को दी। नदी उस पार किसानों के फंसे होने की खबर मिलते ही प्रशासन तत्काल हरकत में आ गया। तहसील प्रशासन ने एसडीआरएफ से संपर्क कर मदद मांगी। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ टीम तमकुहीराज से अमवाखांस गांव के लिए रवाना हो गई। मौके पर पहुंच टीम ने नदी उस पार बाढ़ की पानी में फंसे लोगों को बोट के जरिये सुरक्षित इस पार पहुंचाया। ग्रामीणों ने टीम के टीम के प्रयास की सराहना की। एसओ बरवापट्टी सुरेश चंद्र राव, लेखपाल हरिलाल आदि मौजूद रहे।

जांच के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े दो बाइक चोर

सोमवार की देर रात पगार चिलवान के पास वाहन चेकिग के दौरान पुलिस ने दो युवकों को अलग-अलग बाइक के साथ पकड़ा। पूछताछ के दौरान दोनों बाइक चोरी की निकली।

थानाध्यक्ष रामकोला डीके सिंह ने बताया कि वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी बीच नेबुआ नौरंगिया की तरफ से दो बाइक पर युवक आते दिखाई दिए। पुलिस को देखकर बाइक घुमाकर भागने का प्रयास किए। पुलिस टीम ने उनको दौड़ाकर पकड़ लिया। पकड़े गए दोनों युवक आर्यन व अमित गुप्ता, थाने के ही गांव खोटहीं के रहने वाले हैं। दोनों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

दहेज हत्या का केस दर्ज

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के गांव कुंदूर में बीते सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने मंगलवार को पिता की तहरीर पर दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज किया। सोमवार को संध्या पत्नी अच्छेलाल का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर में मिला था। पिता रामप्रताप निवासी थाना श्यामदेउरवा जनपद महाराजगंज ने पुलिस को तहरीर दी थी।

chat bot
आपका साथी