एसडीएम ने अस्पतालों में आक्सीजन का लिया जायजा

कुशीनगर के हाटा नगर में एसडीएम ने निजी अस्पतालों की जांच की तथा किसी भी दशा में आक्सीजन सिलेंडर होल्ड न करने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:05 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:05 AM (IST)
एसडीएम ने अस्पतालों में आक्सीजन का लिया जायजा
एसडीएम ने अस्पतालों में आक्सीजन का लिया जायजा

कुशीनगर : कोरोना महामारी के कारण अस्पतालों में आक्सीजन की हो रही कालाबाजारी को रोकने के लिए गुरुवार को एसडीएम प्रमोद तिवारी ने हाटा नगर के चार निजी अस्पतालों का जायजा लिया। रिकार्ड चेक किया और अस्पताल संचालकों को चेतावनी दी।

सांई हास्पिटल में तीन, सौम्या हास्पिटल में 15 किग्रा का एक और 7.50 किग्रा का दो सिलेंडर मिला। पूजा व यश हास्पिटल में चार-चार सिलेंडर भरे हुए मिले। एसडीएम ने संचालकों से कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन करने व इमरजेंसी में आक्सीजन का प्रयोग करने का निर्देश दिया। कहा कि अगर सिलेंडर की कालाबाजारी की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लेखपाल प्रदीप गुप्ता, राजेश गिरी, नर्वदेश्वर दूबे आदि मौजूद रहे।

आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए चीनी मिल ने दी सहमति

सेवरही चीनी मिल ने सीएमओ को भेजे गए पत्र में अवगत कराया है कि कोरोना महामारी को देखते हुए मिल की ओर से सीएचसी सेवरही में आक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी हो गई है। जगह व जनरेटर की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं ताकि प्लांट लगाया जा सके।

फरहान हास्पिटल को विधायक ने दिया आक्सीजन कंसंट्रेटर

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अजय कुमार लल्लू ने तमकुहीराज स्थित फरहान अस्पताल के डायरेक्टर डा. परवेज आलम को आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन दी। कहा कि इसकी वजह से आक्सीजन की कमी दूर होगी।

हितैषी हास्पिटल नहीं बनेगा कोविड अस्पताल

कसया नगर स्थित हितैषी हास्पिटल को कोविड अस्पताल बनाने का निर्णय प्रशासन ने वापस ले लिया है।

अस्पताल के संचालक डा. योगेश्वर मद्धेशिया व उनकी पत्नी डा. भावना गुप्ता ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से मुलाकात कर जानकारी दी कि हितैषी मैटरनिटी हास्पिटल है। यहां प्रसव कराया जाता है व गर्भवती महिलाओं को भर्ती भी किया जाता है। ऐसे में कोविड मरीजों का यहां इलाज संभव नहीं है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा ने बताया कि चिकित्सक दंपती से जानकारी मिलने के बाद जनहित में कोरोना अस्पताल बनाने से रोका गया है।

chat bot
आपका साथी