पगरा में शिविर लगाकर एसडीएम ने कराई जांच

कुशीनगर के हाटा के वार्ड में सौ लोगों की हुई जांच एसडीएम के गार्ड समेत चार मिले पाजिटिव यहां हर वार्ड में होगी जांच की सुविधा एसडीएम ने कहा कि सहयोग तोड़ें संक्रमण की चेन।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:29 PM (IST)
पगरा में शिविर लगाकर एसडीएम ने कराई जांच
पगरा में शिविर लगाकर एसडीएम ने कराई जांच

कुशीनगर : हाटा नगर के पगरा वार्ड स्थित प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को एसडीएम प्रमोद कुमार तिवारी ने शिविर लगवाकर लोगों की कोरोना जांच कराई। इस दौरान 100 लोगों की जांच की गई, जिसमें चार कोरोना पाजिटिव मिले। संक्रमितों में एसडीएम का गार्ड भी शामिल है।

एसडीएम सुबह 10 बजे प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। उनकी मौजूदगी में स्वास्थ्यकर्मियों ने वार्ड के नागरिकों की जांच की। सभासद पिटू राव ने लोगों से जांच कराने की अपील की। दोपहर एक बजे तक जांच हुई। एसडीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सजगता बहुत जरूरी है। सतर्क रह कर ही हम इसके चेन को तोड़ सकते हैं। अब वार्ड में ही जांच की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। आह्वान किया कि सफाई, शारीरिक दूरी तथा घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें। दोनों समय भाप लें। डा. सीतारमन शरण, लेखपाल अशोक सिंह आदि मौजूद रहे।

टीकाकरण के लिए पांच हजार लोगों ने कराया पंजीकरण

कोरोना टीकाकरण के लिए सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से अधिक के लोगों का आनलाइन पंजीकरण कराने का निर्देश दिया है। सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से संचालित कामन सर्विस सेंटरों पर लोग पंजीयन करा रहे हैं। शनिवार को कुशीनगर के पांच हजार लोगों ने पंजीकरण कराया।

सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक धर्मेंद्र शर्मा एवं विनोद कुमार ने बताया कि 15 मई को पूरे प्रदेश में पंजीकरण अभियान चलाया गया। इसके तहत कुशीनगर में कुल 200 कामन सर्विस सेंटरों पर पांच हजार से अधिक लोगों ने टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराया।

शिविर लगाकर किया गया टीकाकरण

कोविड-19 से बचाव के लिए चलाए जा रहे जांच व टीकाकरण अभियान के तहत दुदही विकास खंड के खिरिया गांव स्थिति प्राथमिक विद्यालय पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुदही की टीम ने शिविर का आयोजन किया।

सुभाष यादव के नेतृत्व में टीम में शामिल स्वास्थ्यकर्मियों ने 20 लोगों को टीका लगाया। 75 एंटीजन टेस्ट हुए, जिसमें सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिली। राहुल सिंह, आराधना पटेल, प्रेमकांति, त्रिवेणी प्रसाद, अरुण सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी