लापरवाह लोगों पर कसेगा शिकंजा, दर्ज होगी एफआइआर

सचिद्र पटेल एसपी ने बताया कि कोविड से बचाव बेहद जरूरी है। इसे लेकर लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। बिना मास्क मिले तथा अनावश्यक रूप से घूमते मिले लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी। बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान देने की पुष्टि होने पर दुकानदार भी कार्रवाई की जद में होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:49 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:49 PM (IST)
लापरवाह लोगों पर कसेगा शिकंजा, दर्ज होगी एफआइआर
लापरवाह लोगों पर कसेगा शिकंजा, दर्ज होगी एफआइआर

कुशीनगर: कोविड नियमों की अनदेखी अब भारी पड़ेगी। कल तक बचाव को लेकर लोगों को जागरूक करने वाली पुलिस अब ंएक्शन मोड में है। बैंक, एलआइसी तथा अन्य प्रतिष्ठानों के अलावा दुकानों पर भी पुलिस ने पंपलेट चस्पा कर कोविड को लेकर जारी दिशा-निर्देश का कड़ाई से अनुपालन कराने को कहा है। ऐसे में सड़क, दुकान या सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क मिले या शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते मिले लोगों पर कार्रवाई होना तय है। बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान देने वाले दुकानदार भी कार्रवाई की जद में होंगे।

पुलिस अधीक्षक सचिद्र पटेल ने थानेदारों को निर्देश जारी कर कहा है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में बंदी का कड़ाई से अनुपालन कराएं। ताकि कोविड के बढ़ते कदम को रोका जा सके। बीमारी के फैलाव का मुख्य कारण मानव भीड़, मास्क न लगाना तथा शारीरिक दूरी का पालन न करना है। जनपद में बीमारी के बढ़ते कदम को रोकने के लिए आवश्यक है कि बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन कराया जाए। साप्ताहिक बंदी सोमवार सुबह तक बढ़ाई गई है। इस दौरान सिर्फ आवश्यक दुकानें ही खुलेंगीं, वह भी निर्धारित समय तक। इसके अलावा अगर कोई दुकान या प्रतिष्ठान खुला पाया जाता है तो संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित कराएं। दुकानदार यह भी सुनिश्चित करेंगे कि बिना मास्क लगाए दुकान पर पहुंचे ग्राहकों को वह सामान नहीं देंगे। सड़क या सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क के मिले लोगों से सख्ती से पेश आएं। पहली बार मास्क न लगाने पर एक हजार तथा दूसरी बार मास्क न लगाने पर 10 हजार रुपये का प्रविधान है। इसकी अनदेखी करने वालों से निर्धारित जुर्माना वसूला जाए। बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान न दें दुकानदार

एसपी ने कहा है कि जिले भर में दुकानों पर जागरूकता से जुड़े पंपलेट चस्पा कराए गए हैं। दुकानदार इसका कड़ाई से अनुपालन करें। अगर कोई ग्राहक बिना मास्क दुकान पर आता है तो उसे सामान न दें और इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।

सचिद्र पटेल, एसपी ने बताया कि कोविड से बचाव बेहद जरूरी है। इसे लेकर लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। बिना मास्क मिले तथा अनावश्यक रूप से घूमते मिले लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी। बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान देने की पुष्टि होने पर दुकानदार भी कार्रवाई की जद में होंगे।

chat bot
आपका साथी