समस्या लेकर कई माह से दौड़ लगा रहे फरियादी

सिगहा की सुनीता पांडेय शौचालय बनवाने के लिए कई माह से हाकिमों के पास दौड़ लगा रही हैं। पड़ोसी के इज्जत घर से किसी तरह गुजारा हो रहा है। शिवपुर बुजुर्ग की सावित्री देवी कोटेदार से परेशान है। तीन बार से अर्जी देने के बाद भी मानक से कम मिल रहे खाद्यान्न पर कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई नहीं हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 11:33 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 11:33 PM (IST)
समस्या लेकर कई माह से दौड़ लगा रहे फरियादी
समस्या लेकर कई माह से दौड़ लगा रहे फरियादी

कुशीनगर : सिगहा की सुनीता पांडेय शौचालय बनवाने के लिए कई माह से हाकिमों के पास दौड़ लगा रही हैं। पड़ोसी के इज्जत घर से किसी तरह गुजारा हो रहा है। शिवपुर बुजुर्ग की सावित्री देवी कोटेदार से परेशान है। तीन बार से अर्जी देने के बाद भी मानक से कम मिल रहे खाद्यान्न पर कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई नहीं हो रही है। इन जैसे तमाम ऐसे फरियादी हैं जो फरियाद को लेकर अफसरों के चौखट पर पहुंच तो रहे हैं, लेकिन निस्तारण नहीं हो पा रहा है।

नपा क्षेत्र के वार्ड 24 सुभाष नगर निवासी प्रमोद खेतान चकमार्ग पर किए गए कब्जा को मुक्त कराने के लिए दौड़ते-दौड़ते थक गए हैं। अभी तक समाधान नहीं हुआ। अवरवां सोफीगंज निवासी महेंद्र यादव अपनी भूमि पर दबंगों के कब्जे से पीड़ित हैं। बताया कि चौथी बार आया हूं। कोई सुनने वाला नहीं है। फरियादी कहते हैं न साहब पसीज रहे हैं और न ही मातहत कर्मचारियों पर ही कोई असर है।

संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी डा. अनिल कुमार सिंह ने खेतों में पराली (धान का पुआल) जलाने पर कहा अब चेतावनी नहीं, कार्रवाई होगी। लेखपाल, सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि गांवों में मुनादी और जागरूकता अभियान चलाकर पराली जलाने से लोगों को रोकें। दोषी किसानों को अर्थदंड लगाएं। इससे भी न माने तो उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करें। प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट भेजने को कहा। चेताया कि निर्देश का पालन नहीं करने वाले कर्मचारी भी दंडित किए जाएंगे। एसपी विनोद मिश्र ने सभी एसएचओ और थानाध्यक्षों को कोर्ट के आदेश का अनुपालन कराने का निर्देश दिया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार पांडेय ने सड़क किनारे पटरी पर बालू, गिट्टी, ईंट रखने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

-----

यहां इतने मामलों का हुआ निस्तारण

- कसया में 86 मामलों में महज 15 का हुआ निस्तारण

- हाटा में 94 फारियादियों में 10 के मामले हुए निस्तारित

- कप्तानगंज में 66 में से महज 12 मामले किए गए निस्तारित

- खड्डा में 69 में से सिर्फ पांच मामलों का हुआ निस्तारण

chat bot
आपका साथी