इंजेक्शन लगने से बीस बच्चों की हालात बिगड़ने की अफवाह

कुशीनगर के जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती बचों के स्वजन में मच गई अफरातफरी अस्पताल पहुंची पुलिस एक घटे बाद शात हुआ माहौल।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:18 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:18 AM (IST)
इंजेक्शन लगने से बीस बच्चों की हालात बिगड़ने की अफवाह
इंजेक्शन लगने से बीस बच्चों की हालात बिगड़ने की अफवाह

कुशीनगर : गुरुवार की रात सवा दस बजे जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती बच्चों को इंजेक्शन लगने से एक साथ बीस बच्चों की हालत बिगड़ने की अफवाह को लेकर अफरातफरी का माहौल हो गया। स्वजन अपने-अपने बच्चों को लेकर इमरजेंसी की और दौड़ने लगे। जिससे हंगामा खड़ा हो गया। शाति व्यवस्था कायम करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।

जिला अस्पताल के कोविड के एल-टू में बने बच्चों के वार्ड में बीमार बीस से अधिक बच्चे भर्ती हैं। सबको बुखार के साथ उल्टी दस्त की शिकायत थी। लगभग चार दिन से इनका इलाज चल रहा है। रूटीन के तहत रात को चेकअप के बाद स्टाफ नर्स द्वारा इंजेक्शन लगाया गया। इस दौरान एक बच्चे को अचानक झटका आ गया। इसके बाद अन्य बीमार बच्चों के स्वजन भी सशकित हो उठे। वह अपने बच्चों को लेकर इमरजेंसी व अन्य चिकित्सक के पास भागने लगे। देखते ही देखते अफरातफरी के बीच हंगामा खड़ा हो गया। एक घटे तक अनहोनी की आशका के बीच यह सब चलता रहा। जब सभी बच्चे सामान्य ही दिखे तब जाकर माहौल शात हुआ। सीएमएस डा. एसके वर्मा ने बताया कि सभी बीमार बच्चों को एंटीबायोटिक का इंजेक्शन दिया गया था। एक बच्चे को झटका आया। इसको लेकर अन्य बच्चों के स्वजन भी परेशान हो उठे। कहीं कोई गंभीर बात नहीं है।

चिकित्सक ने कार्यभार ग्रहण किया

झांसी से स्थानांतरित होकर आए एमडी फिजिशियन डा. मोहम्मद आजम ने जिला चिकित्सालय में कार्यभार ग्रहण किया। यह पद दो वर्षों से रिक्त था। सीएमएस डा.एसके वर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

दो दिवसीय शिविर में चिह्नित किए गए दिव्यांग

जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी सुनहरी लाल ने बताया कि फाजिलनगर ब्लाक में दिव्यांगजन सहायता शिविर में 57 दिव्यांगों व 46 नवीन दिव्यांगों को प्रमाण पत्र दिए गए। 42 लोगों का सहायक उपकरण के लिए आवेदन जमा कराया गया। डा.बीके वर्मा नोडल अधिकारी, डा. जयनाथ सिंह, डा. अखिलेश कुमार, डा. हेमंत नायक के अलावा गणेश कुशवाहा, आरपी कुशवाहा, श्रीराम कुशवाहा, प्रमोद यादव, कमलेश पांडेय आदि मौजूद रहे। शुक्रवार को कसया में शिविर लगेगा।

chat bot
आपका साथी