मरम्मत के दो वर्ष बाद ही टूट गई सड़क, सांसत में राहगीर

कुशीनगर के गुरवलिया-पटहेरवा मार्ग एक दर्जन गांवों को एनएच से जोड़ता है यह सड़क पूरी तरह से बदहाल हो गई है ग्रामीणों ने इसकी मरम्मत की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 12:56 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 12:56 AM (IST)
मरम्मत के दो वर्ष बाद ही टूट गई सड़क, सांसत में राहगीर
मरम्मत के दो वर्ष बाद ही टूट गई सड़क, सांसत में राहगीर

कुशीनगर : दुदही विकास खंड के गुरवलिया बाजार से तमकुही विकास खंड के उजारनाथ होकर पटहेरवा एनएच 28 को जोड़ने वाली सड़क बदहाली का शिकार है। मरम्मत के दो वर्ष बाद ही सड़क के टूटने से कार्य की गुणवत्ता पर भी सवाल खड़ा हो रहा है। ग्रामीणों ने मरम्मत की मांग की है। मरम्मत न होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

करीब डेढ़ दशक पूर्व बनी यह सड़क गुरवलिया, सेमरा हर्दोपट्टी, तारविशुनपुर, खलवापट्टी, सपही बुजुर्ग, उजारनाथ, सेंदुरिया, गगलवा नहर की पटरी होते हुए पटहेरिया तक जाती है। वर्तमान समय में सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई थी। ग्रामीणों द्वारा पूर्व में कई बार आंदोलन करने के बाद जून 2019 में सड़क की मरम्मत हुई थी। आरोप है कि मरम्मत कार्य में लापरवाही व गुणवत्ता का ध्यान न देने से सड़क पुन: खस्ताहाल हो गई है। शेषनाथ वर्मा, धर्मेंद्र सिंह, लक्ष्मण गुप्ता, अरविद खरवार आदि ने शीघ्र सड़क मरम्मत की मांग की है।

खोट्ठा -सिहुलिया मार्ग क्षतिग्रस्त, मरम्मत की मांग

खोट्ठा-सिहुलिया मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है। खोट्ठा स्थित नहर पुल से चुरामन चक तक तथा आगे बरदहिया टोला के पास सड़क पर गड्ढे बन गए हैं। इसके चलते आए दिन साइकिल व दो पहिया सवार घायल हो रहे हैं।

रात में इस मार्ग से आवाजाही काफी कठिन है। महज पखवारे भर में एक दर्जन से अधिक साइकिल व दो पहिया वाहन सवार गिरकर घायल हो चुके हैं। राजेन्द्र, अशोक, करुणाकर, नरेंद्र, आलम आदि का कहना है कि अगर सड़क की मरम्मत नहीं हुई तो बरसात में आवागमन कठिन हो जाएगा।

अतिक्रमण के चलते विजयपुर में जाम की समस्या

रगड़गंज क्षेत्र का विजयपुर चौराहा जाम की समस्या से जूझ रहा है। सड़क किनारे अतिक्रमण से सड़क की चौड़ाई आधी हो गई है। यही कारण है कि जब भी कोई बड़ा वाहन गुजरता है तो चौराहे पर जाम लग जाता है।

चौराहे से रगड़गंज व टेकुआटार की सड़क गई है। इस रास्ते हर दिन बड़ी संख्या में लोग आते-जाते हैं। चौराहे पर पटरी दुकानों व ठेलों से सड़क का अधिकांश हिस्सा अतिक्रमण का शिकार हो गया है। दोपहर होते-होते सड़क पर दुकानें सज जाती हैं। रोज रोज लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए चौराहे के लोगों ने कई बार जिम्मेदारों को पत्रक सौंपा पर कोई नतीजा नहीं निकला।

chat bot
आपका साथी