थानों व पुलिस चौकियों से गूंजेगा कोरोना से बचाव का संदेश

लाउडस्पीकर से 24 घंटे की जाएगी नागरिकों से अपील कोरोना के खिलाफ जंग में खाकी निभा रही महत्वपूर्ण भूमिका।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 01:13 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 01:13 AM (IST)
थानों व पुलिस चौकियों से गूंजेगा कोरोना से बचाव का संदेश
थानों व पुलिस चौकियों से गूंजेगा कोरोना से बचाव का संदेश

कुशीनगर : कोरोना के खिलाफ जंग में वर्दीधारियों के साथ-साथ थाने व पुलिस चौकियां भी अब महत्वपूर्ण निभाएंगी। यह जागरूकता के प्रमुख केंद्र होंगे। यहां से दिन-रात कोरोना से बचाव के संदेश गूंजेंगे। इन जगहों से लाउडस्पीकर के जरिये दिन-रात नागरिकों से बचाव की अपील की जाएगी। बताया जाएगा कि आप भीड़ का हिस्सा बनने से बचें और घर में रहकर अपनी और अपनों की जान बचाएं।

जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने थानेदारों से निर्धारित दायित्व की पूर्ति के साथ-साथ अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है। कहा है कि थाने तथा पुलिस चौकियों पर अनिवार्य रूप से छोटे लाउडस्पीकर लगाए जाएं, जहां से दिन-रात जागरूकता संदेश प्रसारित हों। ताकि थाने व चौकी आए लोगों के अलावा वहां से गुजरने वाले लोग भी बीमारी के प्रति सजग हों और खुद का बचाव करें। लोगों को बताएं कि कोरोना का संक्रमण कितनी तेजी से फैल रहा है और हर दिन जनपद के 50 से अधिक लोगों की महामारी की चपेट में आने की पुष्टि हो रही है। सजगता ही महामारी से बचाव का बेहतर विकल्प है। जीवन अनमोल है, इसे बचाएं। घर में रहें। बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकलें। बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। भीड़ से बचें। साबुन से हाथ को बार-बार धोएं। जरा सी लापरवाही खुद के साथ-साथ औरों को भी खतरे में डाल सकती है। वहीं मास्क न लगाने पर पहली बार पांच सौ तथा दूसरी बार एक हजार रुपये का अर्थदंड भी भुगतना होगा।

वाहनों से भी पास होगा मैसेज

पुलिस वाहनों से भी जागरूकता मैसेज प्रसारित होगा। वाहनों के मूवमेंट के समय मौजूद पुलिसकर्मी कोरोना से बचाव की जानकारी देंगे।

एसपी सचिंद्र पटेल ने कहा कि सभी थानों व चौकियों पर छोटे लाउडस्पीकर लगा कर 24 घंटे जागरूकता संदेश प्रसारित करने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकांश थानों व चौकियों पर इसका अनुपालन शुरू हो गया है। जहां नहीं हो पाया है वहां आज व कल में शुरू हो जाएगा। नागरिकों को भी सजगता बरतनी होगी। सभी के सहयोग से ही इस पर रोकथाम लगाया जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी