कुशीनगर में मार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत शुरू

कुशीनगर में नया बने रामकोला-मथौली मार्ग के उखड़ने की खबर जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने दोबारा मरम्मत शुरू करा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:27 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:27 AM (IST)
कुशीनगर में मार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत शुरू
कुशीनगर में मार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत शुरू

कुशीनगर : लोक निर्माण विभाग की ओर से 22 करोड़ की लागत से दो माह पहले बनाया गया रामकोला-मथौली मार्ग दरकने लगा है। कई जगह उखड़ी गिट्टियां गुणवत्ता पर सवाल खड़ा कर रही हैं। इससे जुड़ी खबर दैनिक जागरण ने 21 जुलाई के अंक में पेज छह पर- दो माह में टूटने लगी 22 करोड़ की सड़क, शीर्षक से प्रकाशित की थी। अधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया। क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत शुरू करा दी।

मठिया उर्फ अकटहां गांव के सुधीर पांडेय, टेकुआटार हरिहरपट्टी निवासी इकबाल अहमद, रामकोला कस्बा के गौरव गोविद राव, रगड़गंज के रामा जायसवाल आदि ने जागरण को धन्यवाद देते हुए कहा कि खबर प्रकाशित होने पर सड़क की मरम्मत होने लगी है। वैसे ठीकेदार मनमानी कर रहा था। उन्होंने कहा कि 12 किमी लंबी इस सड़क को राज्य मार्ग 25 ई घोषित किया गया है। दो माह पहले इसका चौड़ीकरण कराया गया था। 27 जून को हुई मूसलधार बारिश के बाद यह सड़क दरकने लगी। मौजूदा समय में मथौली चौराहा, कुछ दूर आगे खाद-बीज की दुकान के समीप, रगड़गंज चौराहे पर दो जगह, सुखवासी और कुस्महां खास गांव के सामने पिच में दरार आ गई है और गिट्टियां बिखरने लगी हैं। सड़क निर्माण में अनियमितता की वजह से ही इतने कम समय में पिच क्षतिग्रस्त हो रही है।

चंदा व श्रमदान से ग्रामीणों ने की सड़क की मरम्मत

विकास खंड नेबुआ नौरंगिया के सिगहा-बड़हरिया सड़क पर पूरबपट्टी के सामने कई माह से जलभराव की स्थिति बनी हुई थी। इससे परेशान सिगहा व मठिया गांव के ग्रामीणों ने चंदा एकत्र कर सड़क पर मिट्टी भरवाई।

ग्रामीणों ने कहा कि किसी के बीमार होने पर गांव में चार पहिया वाहन नहीं आ पाते थे। सड़क की मरम्मत में प्रद्युम्न तिवारी, बिहारी पटेल, अवधेश कुशवाहा, समतुल्लाह अंसारी, रोजीद अंसारी, नंदलाल पटेल, संजय तिवारी, राजमुखुत यादव, राजेंद्र यादव, रहमान अंसारी, रामानंद यादव, छोटक यादव, बाबूराम पटेल, नंदुल यादव, राधेश्याम यादव, महेंद्र गुप्ता, प्रमोद यादव आदि का योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी