शव रखकर स्वजन व ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में हुई मार्ग दुर्घटना में मृत व्यक्ति के स्वजन ने पोस्टमार्टम के बाद शव मिलने पर सड़क पर रख कर जाम लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:47 PM (IST)
शव रखकर स्वजन व ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
शव रखकर स्वजन व ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

कुशीनगर : नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के कप्तानगंज-नौरंगिया मार्ग पर शुक्रवार की सुबह बाइक की ठोकर से घायल खैरटिया शितलापुर के जलई यादव की मौत हो गई थी। शनिवार की शाम छह बजे पोस्टमार्टम के बाद शव आया तो स्वजन व ग्रामीण विभिन्न मांगों को लेकर खैरटिया चौराहे पर सड़क जाम कर दिया। सूचना पर पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने शव को सड़क के किनारे रखवाकर जाम हटवाया।

शव हटवाने के दौरान पुलिस को स्वजन व ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। उसी दौरान किसी ने सांसद विजय दूबे को मोबाइल पर सूचना दे दी तो वह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मृतक के स्वजन व प्रभारी एसओ से दुर्घटना की जानकारी ली। एसओ ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सांसद ने दूरभाष पर डीएम से बातचीत कर मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना व पारिवारिक लाभ स्वजन को दिलाने को कहा। कहा कि ब्रह्मभोज का पूरा खर्च हम उठाएंगे। कानूनगो हरिओम पटेल से सांसद ने कहा कि रिपोर्ट तैयार कर अधिकारियों को भेज दें। करीब सवा घंटे मशक्कत के बाद स्वजन शव को घर ले गए।

बांसी नदी में अधेड़ का शव मिला

पडरौना सदर कोतवाली क्षेत्र के खिरकिया बाजार के समीप बांसी नदी में शनिवार को अधेड़ का शव मिला। पुलिस मामले में आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

खिरकिया बाजार के लोगों ने दोपहर में नदी में लगभग 50 वर्षीय अधेड़ का शव देख पुलिस को सूचना दी। शरीर पर चेकदार शर्ट व पैंट था। कोतवाल अनुज कुमार सिंह ने कहा कि शव की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।

तालाब में डूबने से वृद्धा की मौत

पटहेरवा थाना क्षेत्र गांव बलुआ तकिया निवासी श्रीराम चौहान की 70 वर्षीय मां चंद्रावती देवी पत्नी स्व.भगेलू शुक्रवार को अचानक घर से गायब हो गई। शनिवार की सुबह गांव के तालाब उनका शव पानी में उतराता दिखा। स्वजन का कहना हैं कि अधिक उम्र के चलते मानसिक रूप से बहुत कमजोर थीं। शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

नहर में मिला अधेड़ का शव

विशुनपुरा थाना क्षेत्र के मुख्य पश्चिमी गंडक नहर में कोइलहव़ा रेगुलेटर के समीप एक अधेड़ का शव मिला। सूचना पर लोग जुट गए। थाना क्षेत्र के गोड़रिया गांव निवासी रोशन खरवार ने शव की शिनाख्त अपने पिता बंशी खरवार के रूप में करते हुए पुलिस को सूचना दी।

chat bot
आपका साथी