कुशीनगर में योजनाओं का हो गुणवत्तापरक क्रियान्वयन : सांसद

कुशीनगर में दिशा की बैठक में सांसद विजय कुमार दूबे ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की शिकायत को गंभीरता से लें अधिकारी करें समाधान स्थानीय विधायक क्षेत्र पंचायत प्रमुख ने रखीं समस्याएं बताईं प्राथमिकताएं।

JagranSun, 01 Aug 2021 12:40 AM (IST)
कुशीनगर में योजनाओं का हो गुणवत्तापरक क्रियान्वयन : सांसद

कुशीनगर : जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति (दिशा) की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। योजनाओं के सफल क्रियान्वयन को लेकर बात हुई तो जनप्रतिनिधियों की शिकायतें भी उठीं। योजनाओं का लाभ हर पात्र को देने की बात हुई तो इसकी राह में आने वाली समस्याओं के त्वरित समाधान की बात भी कही गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद विजय कुमार दूबे ने कहा कि अधिकारी हर हाल में योजनाओं का गुणवत्तापरक क्रियान्वयन सुनिश्चत करें। पात्रों को ही योजनाओं का लाभ मिले। कोई भी जरूरतमंद इससे महरूम न रहने पाए। सबसे बड़ी बात कि पूरी पारदर्शिता बरती जाए। कहीं कोई समस्या आती है तो जनप्रतिनिधियों को अवगत कराएं। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने जो शिकायतें की हैं, अधिकारी उसको पूरी गंभीरता से लेते हुए त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने बैठक के एजेंडे को बैठक से पूर्व ही उपलब्ध कराने की बात कही की। तीन अगस्त से शुरू होने वाले विशेष टीकाकरण अभियान को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए अधिकारियों को अभी से जुट जाने की बात कही गई। टीकाकरण केंद्रों पर होर्डिंग सहित आवश्यक सुविधाओं को मुहैया कराने को कहा। विधायकों द्वारा स्वास्थ्य केंद्रों पर भी निधि के पैसे खर्च करने की बात कही। जिलाधिकारी एस राजलिगम ने आभार ज्ञापित करते हुए बैठक में दिए गए निर्देशों/सुझावों पर अनुपालन करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, पवन केडिया, रामानंद बौद्ध, विधायक प्रतिनिधि श्रीराम, जिलाध्यक्ष भाजपा प्रेमचंद मिश्र, जिला पंचायत अध्यक्ष सावित्री जायसवाल, फूलचंद कुशवाहा, मुख्य विकास अधिकारी अनुज मलिक, अपर जिलाधिकारी विध्यवासिनी राय आदि उपस्थित रहे।

बैठक में उठाई गई प्रमुख समस्याएं

-विद्युत कनेक्शन के अनुरूप ट्रांसफार्मर न लगना

-लटके विद्युत तारों को सही कराया जाए

-चिकित्सकों के रात्रि विश्राम करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए

-बलुआ अस्पताल में महिला चिकित्सक की तैनाती की जाए

- खडडा/नेबुआ नौरंगिया के अस्पतालों में प्रसव की सुविधा उपलब्ध हो

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.