योजनाओं के क्रियान्वयन की दें जानकारी

कुशीनगर में विधान परिषद व विशेषाधिकार समिति के सभापति ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर उठाए जाएं ठोस कदम जनप्रतिनिधियों को दें उचित सम्मान अनिवार्य रूप से उठाएं फोन।

JagranSun, 25 Jul 2021 01:03 AM (IST)
योजनाओं के क्रियान्वयन की दें जानकारी

कुशीनगर :सदस्य विधान परिषद व विशेषाधिकार समिति के सभापति विजय बहादुर पाठक ने कहा कि सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी जनप्रतिनिधियों को अधिकारी जरूर दें। जनप्रतिनिधियों का उचित सम्मान अधिकारी का दायित्व है और इसका निर्वहन उनके कार्य-व्यवहार का अनिवार्य हिस्सा। ऐसे में अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि भूल से भी उनके कार्य व्यवहार से किसी जनप्रतिनिधि को तकलीफ न पहुंचे।

वह शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी हर माह जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर अपने-अपने विभागीय योजनाओं के बारे में चर्चा कर उनके क्रियान्वयन से जुड़ी जानकारी साझा करें। अधिकारी व जनप्रतिनिधि एक दूसरे का सहयोग कर विकास कार्यों को नया आयाम दे सकते हैं। इसके लिए बेहतर आपसी समन्वय आवश्यक है। कहा कि अधिकारी जनप्रतिनिधि का फोन अनिवार्य रूप से अटेंड करें। उनके पत्रों का पंजिका में अंकन करें और की गई कार्रवाई से उन्हें अनिवार्य रूप से अवगत कराएं।

इससे पूर्व कलेक्ट्रेट परिसर में उन्होंने पौधारोपण किया। डीएम एसराज लिगम ने विशेषाधिकार समिति का धन्यवाद ज्ञापित कर आश्वस्त किया कि जो दिशा निर्देश मिले हैं, उसको प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराया जाएगा। बैठक में एमएलसी व विशेषाधिकार समिति के सदस्य ध्रुव कुमार त्रिपाठी, संतोष कुमार तथा दो अन्य सदस्य आन लाइन जुड़े हुए थे। एसपी सचिन्द्र पटेल, मुख्य विकास अधिकारी अनुज मलिक, अपर जिलाधिकारी विध्यवासिनी राय एवं विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

मानक के मुताबिक करें प्रदूषण की जांच

पडरौना में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शनिवार को संभागीय निरीक्षक प्राविधिक आरडी प्रसाद वर्मा ने प्रदूषण केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिया कि मानक के मुताबिक प्रदूषण की जांच की जाए।

उन्होंने कहा कि प्रदूषण का लेवल मानक से अधिक होने पर क्लीयरिग रिपोर्ट न दी जाए। संभागीय निरीक्षक ने टेंपो व बस चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी। कहा कि अस्वस्थ होने की दशा में वाहन कतई न चलाएं। 18 वर्ष से कम उम्र के किशोरों को गाड़ी न चलाने दें। यात्री अधिकारी राजकुमार ने कहा कि दो पहिया वाहन कभी भी बिना हेलमेट न चलाएं। टीएसआइ परमहंस आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.