निस्तारित कराई जाएंगी पुलिस पेंशनर्स की समस्याएं : एसपी

कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने विभागीय पेंशनरों से वाट्सएप ग्रुप के जरिये समस्या बताने की अपील करते हुए कहा कि इससे बेवजह की भाग-दौड़ से छुटकारा मिलेगा तथा सुविधा भी हो जाएगी।

JagranSat, 25 Sep 2021 12:44 AM (IST)
निस्तारित कराई जाएंगी पुलिस पेंशनर्स की समस्याएं : एसपी

कुशीनगर : एसपी सचिन्द्र पटेल ने कहा कि पुलिस पेंशनर्स की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान कराया जाएगा। पेंशनर्स अपने को कमजोर या असहाय महसूस न करें। वह पुलिस परिवार के सम्मानित सदस्य हैं, जिनकी देखरेख करने की जिम्मेदारी हर पुलिसकर्मी की है। वह अपने कार्यालय सभागार में पुलिस पेंशनर्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

एसपी ने कहा कि पेंशनर्स की समस्याओं को सूचीबद्ध कर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी को उसके समाधान के निर्देश दे दिए गए हैं। मेडिकल से संबंधित लंबित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करें। एसपी ने कहा कि पेंशनर्स अपनी समस्या वाट्सएप ग्रुप में भी बता सकते हैं। उनकी समस्याओं को सहजता से सुनना तथा समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाना हमारी ड्यूटी है। बैठक में पेंशनर्स की तरफ से डिजिटल प्रमाण-पत्र बनाने की मांग की गई। इस पर एसपी ने कहा कि शीघ्र ही आप सभी को डिजिटल प्रमाण-पत्र उपलब्ध करा दिया जाएगा।

शिक्षक की पत्नी को दी 18 लाख रुपये अनुग्रह राशि

शुक्रवार को पंजाब नेशनल बैंक बनहरा रोड के शाखा प्रबंधक मोहित सोनी ने तमकुही विकास खंड में कार्यरत रहे शिक्षक राधाकृष्ण प्रसाद की मार्ग दुर्घटना में मौत के उपरांत शाखा में वेतन खाता होने के एवज में एक्सीडेंटल डेथ क्लेम के रूप में मृतक शिक्षक की पत्नी पूनम देवी को 18 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का चेक सौंपा।

प्रबंधक ने बताया कि यह पहला मामला है, जिसमें वेतन खाताधारक के आश्रित को क्लेम का भुगतान किया गया है। राधाकृष्ण उक्त विकास खंड के बगही गांव निवासी अवकाश प्राप्त शिक्षक सलोना प्रसाद के पुत्र थे व प्राथमिक विद्यालय मथौली में कार्यरत थे। बीते 28 नवंबर 2020 को तमकुही के समीप एनएच पर एक वाहन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। प्रबंधक ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक में वेतन खाता होने पर दुर्घटना में मौत होने की दशा में निश्शुल्क पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस कवर उपलब्ध कराता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.