प्रधान संघ ने सौंपा 19 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन

कुशीनगर में ग्राम प्रधान संगठन ने विकास कार्यो को स्थानीय स्तर पर कराने सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:06 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:06 AM (IST)
प्रधान संघ ने सौंपा 19 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन
प्रधान संघ ने सौंपा 19 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन

कुशीनगर : राष्ट्रीय पंचायतीराज ग्राम प्रधान संगठन उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्ष संतोष त्रिपाठी के नेतृत्व में बुधवार को प्रधानों ने मुख्यमंत्री को संबोधित 19 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन एसडीएम प्रमोद तिवारी को सौंप निराकरण कराने की मांग की।

ज्ञापन के माध्यम से ग्राम पंचायतों का कार्य पंचायतीराज अधिनियम के तहत ही कराए जाने, सामुदायिक शौचालयों की सफाई स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से न कराए जाने, ग्राम पंचायतों से लिए गए धन को वापस करने, परिषदीय विद्यालयों की कायाकल्प व बाउंड्री आदि का पैसा बेसिक शिक्षा विभाग से दिलाने, स्कूलों के बिजली के बिल बेसिक शिक्षा विभाग से जमा कराने, गांवों की प्रकाश व्यवस्था, पानी की टंकी, बिजली का बिल आदि ग्राम विकास विभाग से जमा कराए जाने समेत 19 मांगों को रखा। प्रधान रवींद्र यादव, धीरज तिवारी, उर्मिला देवी, नाथूराम गोंड़ आदि मौजूद रहे।

सम्मानित किए गए नवनिर्वाचित पदाधिकारी

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की जिला इकाई की बैठक बुधवार को नगर स्थित जेपी पैलेस में हुई। इस दौरान व्यापारी समस्याओं तथा उसके निराकरण पर चर्चा की गई। सदस्यों द्वारा नव-निर्वाचित पदाधिकारियों को सम्मानित कर सफल कार्यकाल की कामना की गई।

प्रदेश मंत्री व जिलाध्यक्ष सचिन चौरसिया ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा दिए गए निर्देश को हमें संकल्प मानकर कार्य करना है, जिससे संगठन सशक्त हो। जिले में किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न हुआ तो संगठन हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठने वाला। संगठन को मजबूती देने के लिए सदस्यता अभियान चलाकर जल्द ही स्वच्छ तथा साफ सुथरी छवि के व्यापारियों को जोड़ा जाएगा। कहा कि तीन सितंबर को व्यापारी दिवस भव्यता से मनाया जाएगा। इस दिन एक हजार पोस्टकार्ड प्रधानमंत्री को भेजने का लक्ष्य है। युवा संगठन के जिलाध्यक्ष विपिन जायसवाल, जिला महामंत्री आशीष खेतान, नगर अध्यक्ष अक्षय स्वर्णकार, नगर महामंत्री अजय कुमार अजय, संगठन मंत्री अभय अग्रवाल, नगर कोषाध्यक्ष मनीष सोनी, युवा जिला मंत्री राजा दिनेश सिंह, जिला कोषाध्यक्ष अनुराग खेतान, नगर के युवा संगठन मंत्री विनम्र कसौधन, युवा नगर मंत्री पुलकित अग्रवाल, युवा मंत्री राजन रौनियार, सूचना मंत्री गोलू तिवारी का मल्यापर्ण कर सदस्यों ने सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी