दिन भर बाधित रही विद्युत आपूर्ति, पानी को तरसे लोग

कसया थाने के धर्मपुर गांव में पोल पर शीशम का विशाल पेड़ गिर जाने से पडरौना नगर समेत दर्जनों गांव की विद्युत आपूर्ति 10 घंटे बाधित रही। सुबह से शाम तक बिजली न आने से लोगों को पीने से लेकर नहाने और घर का कामकाज निपटाने के लिए पानी की काफी दिक्कतें हुईं। कुछ लोगों ने पानी खरीदकर तो कुछ ने अगल-बगल के हैंडपंपों से आवश्यकता पूरी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 11:16 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:10 AM (IST)
दिन भर बाधित रही विद्युत आपूर्ति, पानी को तरसे लोग
दिन भर बाधित रही विद्युत आपूर्ति, पानी को तरसे लोग

कुशीनगर: कसया थाने के धर्मपुर गांव में पोल पर शीशम का विशाल पेड़ गिर जाने से पडरौना नगर समेत दर्जनों गांव की विद्युत आपूर्ति 10 घंटे बाधित रही। सुबह से शाम तक बिजली न आने से लोगों को पीने से लेकर नहाने और घर का कामकाज निपटाने के लिए पानी की काफी दिक्कतें हुईं। कुछ लोगों ने पानी खरीदकर तो कुछ ने अगल-बगल के हैंडपंपों से आवश्यकता पूरी की। सावन का दूसरा सोमवार होने के कारण स्नान कर किसी को मंदिर में जाना था तो किसी को घर में ही पूजा करनी थी। बिजली न रहने से सभी की दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो गई। पूजा-पाठ की बात कौन करे तमाम लोगों को बगैर स्नान किए दुकानों, कार्यालयों के लिए जाना होना पड़ा। पूरे दिन लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ी, वहीं फ्रिज न चलने से ठंडे पानी को भी तरसना पड़ा। अधिकांश लोगों के घरों में लगे इनवर्टर भी बैठ गए। मोबाइल की बैट्री चार्ज न होने से रिश्तेदारों, शुभचितकों, मित्रों से संपर्क कटा रहा। नगर के व्यापारी सुधीर जायसवाल, राजेश अग्रवाल, श्यामू, पप्पू, मदन आदि ने कहा कि बिजली न रहने से दिन भर परेशानी झेलनी पड़ी है।

रात में आंधी व बारिश की वजह से धर्मपुर गांव के समीप हाइटेंशन तार व पोल पर शीशम का पेड़ गिरने से आपूर्ति ठप की गई है। पेड़ को काटकर हटाया जा रहा है, खेत में पानी होने की वजह से दिक्कत हो रही है। शीघ्र ही आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

नरेंद्र यादव, एसडीओ।

आज व कल दो घंटे बाधित रहेगी सात उपकेंद्रों की आपूर्ति

राजापाकड़ : टैगिग आवश्यक अनुरक्षण कार्य के कारण स्थानीय 132/33 केवीए विद्युत उपकेंद्र बरवा राजापाकड़ से जुड़े 33/11 केवीए के सात उपकेंद्रों की आपूर्ति मंगलवार व बुधवार को दोपहर 12 बजे से दोपहर दो बजे तक बाधित रहेगी। यह जानकारी पारेषण खंड के जेई सागर कुमार ने दी।

chat bot
आपका साथी