बिजली संकट से निजात नहीं, नागरिक परेशान

जागरण संवाददाता पडरौना कुशीनगर बिजली संकट से उपभोक्ताओं को अधिकारी निजात नहीं दिला

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:00 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:00 PM (IST)
बिजली संकट से निजात नहीं, नागरिक परेशान
बिजली संकट से निजात नहीं, नागरिक परेशान

जागरण संवाददाता, पडरौना, कुशीनगर: बिजली संकट से उपभोक्ताओं को अधिकारी निजात नहीं दिला पा रहे हैं। इसके रहने का कोई निश्चित समय न रहने, आने-जाने व लो-वोल्टेज से उपभोक्ता आजिज आ चुके हैं। नगर से लेकर पूरे जनपद में यह समस्या बनी हुई है। लोगों ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को पत्र लिखकर यहां की स्थिति से अवगत कराते हुए समस्या का समाधान कराने की मांग की है।

तुर्कपट्टी: क्षेत्र में आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। बिजली कब रहेगी और कब फाल्ट होगा, चली जाएगी, इसका कोई ठिकाना नहीं है। ट्रांसफार्मर तक खुले में रखे हुए हैं जो झाड़ियों से पूरी तरह घिरे हुए हैं। गांव के राजन, दिवाकर समेत अन्य लोगों ने ट्रांसफार्मरों को सुरक्षित और आपूर्ति व्यवस्था ठीक कराने की मांग की है।

पिपरा कनक : फाजिलनगर विद्युत उपकेंद्र के जोगिया फीडर से जुड़े पिपरा कनक, हसनपुरा, बोदा टोला, मठिया, धुसवा, महरु टोला, करजहा, करमहा, नरहवा, बसडीला, बनवीरा, नरहवा, गगलवा समेत अन्य गांवों में एक सप्ताह से लो-वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। खुर्शेद आलम, सलाउद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि संज्ञान में लाने के बाद भी उपकेंद्र के कर्मचारी इसे ठीक नहीं कर रहे हैं। जेई अरुण कुमार वर्मा ने एक-दो दिन में समस्या का समाधान हो जाने की बात कही है।

तमकुहीराज : विद्युत उपकेंद्र तमकुहीराज से जुड़े उपभोक्ता अनियमित कटौती से परेशान हैं। क्षेत्र के पूर्व प्रधान उमेश्वर सिंह पटेल, भीम प्रसाद गुप्ता, एडवोकेट मनोज गुप्ता, मुन्ना कुशवाहा, शमीम आदि का कहना है कि नया विद्युत उपकेंद्र होने के बावजूद वर्ष 1962 में लगे तार व खंभा से आपूर्ति हो रही है जो जर्जर हो चले हैं। इसे अविलंब बदलने की जरूरत है। एसएसओ ज्ञान सिंह पटेल ने कहा कि धनाभाव के कारण जर्जर खंभे व तार नहीं बदले जा रहे है, धन स्वीकृत होते ही उसे बदल दिया जाएगा।

राजापाकड़ : फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ता मनोज सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें बिजली बिल की वसूली के नाम पर उपभोक्ताओं का शोषण बंद करने की मांग की गई। बैठक में भारतेंदु शर्मा, विनोद यादव, सर्वेश यादव, नदीम सरवर, सैफ पठान, गोविद यादव, वाजिद अली, जुनैद आलम समेत अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी