नागरिकों से बेहतर समन्वय स्थापित करें पुलिस कर्मी : एसपी

कुशीनगर के मंसूरगंज में नवनिर्मित पुलिस चौकी भवन का उद्घाटन करते हुए पुलिस अधीक्षक ने मातहतों को अपराध की घटनाओं पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए।

JagranWed, 28 Jul 2021 12:02 AM (IST)
नागरिकों से बेहतर समन्वय स्थापित करें पुलिस कर्मी : एसपी

कुशीनगर : पुलिस और नागरिक के बीच बेहतर समन्वय होना चाहिए। थाना से लेकर चौकी क्षेत्र की बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है। हमारा प्रयास है कि जनपद में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए और किसी प्रकार की समस्या को लेकर लोगों को मुख्यालय तक भाग दौड़ न करना पड़े।

यह बातें एसपी सचिन्द्र पटेल ने सोमवार देर शाम मंसूरगंज स्थित नव निर्मित चौकी भवन के लोकार्पण अवसर पर कहीं। उन्होंने कहा कि कोरोना का संकट अभी टला नही है, सभी लोग टीकाकरण करा लें। इस महामारी को हराने के लिए एक साथ मिलकर कार्य करें तथा टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करें। गांव सोमली के चौकीदार अच्छेलाल द्वारा चौकीदारों की समस्या उठाने पर एसपी ने कहा कि चौकीदारों की जिम्मेदारी बढ़ी है। गांव की हर गतिविधियों पर नजर रखें। चौकी इंचार्ज राजकुमार बरवार ने एसपी को भगवान बुद्ध की प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया। संचालन हरेकृष्ण पाण्डेय ने किया। सीओ कसया पीयूष कांत राय, एसएचओ कप्तानगंज गोपाल पाण्डेय, नेबुआ नौरंगिया एसएचओ मिथिलेश राय, एसएचओ अहिरौली बाजार संजय कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।

हिरासत में ली गई नाबालिग को भगाने के आरोपित की पत्नी

विशुनपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार की रात्रि एक 50 वर्षीय व्यक्ति द्वारा पड़ोसी की नाबालिग बेटी को भगाने के आरोप में मंगलवार को पुलिस ने आरोपित की पत्नी को हिरासत में ले लिया। पुलिस को दी गई तहरीर के अनुसार गांव निवासी पांच बच्चों का पिता सिलाई का काम करता है। पड़ोस की कक्षा चार में पढ़ने वाली 11 वर्षीय बालिका को पत्नी के सहयोग से भगा ले गया। प्रभारी थाना प्रभारी शहनवाज हुसैन ने बताया कि सूचना पर महिला को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ की जा रही है।

पारिवारिक कलह के चलते महिला ने नदी में लगाई छलांग

हेतिमपुर में मंगलवार की देर शाम को एक महिला ने पुल से छोटी गंडक नदी में छलांग लगा दी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से महिला की तलाश में जुट गई। खबर लिखे जाने तक तलाश जारी थी। घटना के पीछे कारण पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है।

हेतिमपुर पुल के समीप नट परिवार रहता है। शाम करीब सात बजे 26 वर्षीय सुगनी का पति से विवाद हो गया। नाराज होकर उसने पुल से नदी में छलांग लगा दी। घर के लोग नदी किनारे पहुंचे। लोगों की सूचना पर एसओ महुआडीह राममोहन सिंह व चौकी प्रभारी हेतिमपुर संजीव राय मातहतों संग मौके पर पहुंचे। गोताखोर बुलाया गया। खबर लिखे जाने तक महिला की तलाश चल रही थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.