दूसरी शादी करने के आरोपित को पुलिस ने उठाया

विशुनपुरा थाना क्षेत्र के गांव जंगल नौगांवा में बरात लेकर पहुंचे दूल्हे को निकाह से पहले ही पुलिस कब्जे में ले थाने ले गई। पुलिस ने यह कार्रवाई युवक द्वारा बिना तलाक दूसरी शादी करने की आरोप पर की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:58 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:58 AM (IST)
दूसरी शादी करने के आरोपित को पुलिस ने उठाया
दूसरी शादी करने के आरोपित को पुलिस ने उठाया

कुशीनगर: विशुनपुरा थाना क्षेत्र के गांव जंगल नौगांवा में बरात लेकर पहुंचे दूल्हे को निकाह से पहले ही पुलिस कब्जे में ले थाने ले गई। पुलिस ने यह कार्रवाई युवक द्वारा बिना तलाक दूसरी शादी करने की आरोप पर की है।

थाना क्षेत्र के ही गांव गोविदपट्टी निवासी शाहजान की बरात दोपहर में जंगल नौगांवा गई। लड़की के घर वालों ने बरातियों की खातिरदारी की। फिर निकाह की तैयारी शुरू हो गई। दोनों पक्ष के लोग बैठ नियमानुसार बातचीत करने लगे। इसी बीच पहुंची पुलिस ने दूल्हे शाहजान को कब्जे में ले लिया और पूछताछ के लिए थाने ले गई। थानाध्यक्ष संजय मिश्र ने बताया कि लड़का पहले से शादीशुदा है। पहली पत्नी के भाई की सूचना पर लड़के को थाने लाया गया है। पहली पत्नी को थाने बुलवाकर सही स्थिति की जानकारी ली जा रही है। बिना तलाक दूसरी शादी करने की पुष्टि होने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। दिव्यांगों को सहायता उपकरण वितरित कुशीनगर: बीआरसी कार्यालय पर सोमवार को समग्र शिक्षा अभियान के तहत जरूरतमंद बच्चों में सांसद विजय कुमार दूबे ने बतौर मुख्य अतिथि सहायता उपकरण वितरित किया। आयोजन एल्मिको संस्था कानपुर द्वारा किया गया। सांसद ने कहा कि सरकार दिव्यांगों के मनोबल को बढ़ाने व उनके जीवन स्तर में बेहतर सुधार के लिए तेजी से कार्य कर रही है। सामूहिक कन्या विवाह योजना व कन्या सुमंगला योजना की चर्चा करते हुए कहा कि बीते छह वर्षों से देश व प्रदेश में विकास की गति रिकार्ड दर से बढ़ी है। अध्यक्षता बीएसए विमलेश कुमार व संचालन महेश रजक ने किया। आभार बीईओ अनूप गुप्त ने ज्ञापित किया। पचास से अधिक बच्चों को उपकरण बांटे गए। योगेंद्र राम, जीतबहादुर राम, संजय राय, उमेश जायसवाल, मीरा देवी, सरला देवी, संगीता, गोरख यादव, रामदयाल यादव, रोहित द्विवेदी, डीएन पांडेय आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी