बंधक बनाए गए मैनेजर व चालक को पुलिस ने कराया मुक्त

रामकोला थाना क्षेत्र के रोआरी निवासी तीन लोगों की ओर से कथित रूप से बंधक बनाए गए आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के चाल्लापल्ली थाने के गांव चाल्लापली से आए उमानेनी शंकर सुधीर व इनके चालक बालक कृष्ण को पुलिस ने गुरुवार की शाम को मुक्त करा लिया। वहीं आरोपितों में पिता व उनके एक पुत्र को हिरासत में लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:10 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:10 PM (IST)
बंधक बनाए गए मैनेजर व चालक को पुलिस ने कराया मुक्त
बंधक बनाए गए मैनेजर व चालक को पुलिस ने कराया मुक्त

कुशीनगर: रामकोला थाना क्षेत्र के रोआरी निवासी तीन लोगों की ओर से कथित रूप से बंधक बनाए गए आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के चाल्लापल्ली थाने के गांव चाल्लापली से आए उमानेनी शंकर सुधीर व इनके चालक बालक कृष्ण को पुलिस ने गुरुवार की शाम को मुक्त करा लिया। वहीं आरोपितों में पिता व उनके एक पुत्र को हिरासत में लिया है। उनके कब्जे से एक वाहन तथा दो चेक भी मिला है। यह कार्रवाई रामकोला पुलिस ने एसपी हैदराबाद से मिले इनपुट के बाद की।

उमानेनी शंकर ने पुलिस को बताया कि वह आंध्र प्रदेश की एक निजी कंपनी में वरिष्ठ प्रोजेक्ट मैनेजर हैं। मजदूरों के चक्कर में वह यहां आए थे। उनकी कंपनी में लेबर सप्लाई का कार्य करने वाले रामकोला थाना क्षेत्र के तीनों लोगों ने 30 जून की शाम साढ़े पांच बजे अपने घर कामगारों से बात कराने के लिए ले गए और कमरे में बंद कर दिए। रात में कहने लगे कि आप मुझे अपने मालिक से तीन लाख 80 हजार रुपये दिलवाओ तो तुम्हें मुक्त किया जाएगा। रात में मोबाइल देकर मुझे अपने एमडी से बात करवाए। मेरी जान फंसा देखकर एमडी ने दूसरे दिन ही इनके खाते में तीन लाख 74 हजार नकद जमा करवा दिया। इसके बाद लोगों ने लोगों ने मेरी पिटाई की औरर मुझसे जबरिया दो-दो लाख रुपये के दो चेक भी कटवा लिए। इसकी जानकारी जब कंपनी के एमडी को दी गई तो उन्होंने इसकी सूचना हैदराबाद एसपी को दी। उन्होंने इसकी जानकारी यहां के एसपी को दी।

मामले में प्रोजेक्ट मैनेजर की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है। पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दे दिया गया है।

chat bot
आपका साथी