खाते से 90 हजार उड़ाने वाला गिरफ्तार

साइबर सेल व कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया। उस पर धोखाधड़ी कर एक महिला के खाते से 90 हजार रुपये निकालने का आरोप है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:47 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 10:47 PM (IST)
खाते से 90 हजार उड़ाने वाला गिरफ्तार
खाते से 90 हजार उड़ाने वाला गिरफ्तार

कुशीनगर: साइबर सेल व कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया। उस पर धोखाधड़ी कर एक महिला के खाते से 90 हजार रुपये निकालने का आरोप है।

एएसपी एपी सिंह ने बताया कि नगर से सटे गांव परसौनी स्थित मिशन कैंपस निवासी प्रवीन जोयल के खाते से एक पखवारे के भीतर 90 हजार रुपये निकल गए। परेशान जोयल ने बैंक पहुंचकर छानबीन की तो पता चला कि धोखाधड़ी हुई है। उन्होंने कोतवाली में तहरीर दी।

साइबर सेल व कोतवाली पुलिस ने जांच शुरू की तो खाते से गायब रुपयों से आनलाइन खरीदारी किए जाने की बात सामने आई। जांच में मिशन कैंपस निवासी अंकित राज की भूमिका संदिग्ध मिली। टीम ने उसके मोबाइल को लेकर जांच की तो अहम सुराग हाथ लगे। पता चला कि मोबाइल के जरिये अंकित ने ही धोखाधड़ी कर प्रवीन के खाते से रुपये उड़ाए हैं। शुक्रवार सुबह पुलिस ने उसे कैंपस परिसर से ही गिरफ्तार कर लिया। मामले में धोखाधड़ी तथा आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे पुलिस अदालत ले गई, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी पवन कुमार सिंह, साइबर सेल प्रभारी अतुल्य पांडेय शामिल रहे। रामकोला पुलिस ने शुक्रवार को क्षेत्र के गांव अमडरिया के चौराहे से एक शातिर को गिरफ्तार किया। उस पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित था। प्रभारी निरीक्षक केपी सिंह ने बताया कि उसकी पहचान विनोद यादव निवासी रामपुर पट्टी टोला नटवलिया थाना कसया के रूप में हुई।

chat bot
आपका साथी