बंदरगाह के रूप में विकसित होगा पिपराघाट

कुशीनगर में देवरिया के सांसद ने निरीक्षण कर बांध व किनारे बसे गांवों को बचाने को शासन की प्राथमिकता बताते हुए कहा कि नारायणी नदी में चलेंगे पानी के जहाज बनेगा बंदरगाह।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:36 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:36 AM (IST)
बंदरगाह के रूप में विकसित होगा पिपराघाट
बंदरगाह के रूप में विकसित होगा पिपराघाट

कुशीनगर : भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व देवरिया के सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि एपी बांध के पिपराघाट के आसपास उचित स्थान को बंदरगाह के रूप में विकसित किया जाएगा। यहां से नारायणी नदी में पानी के जहाज चलेंगे। क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। यहीं रोजगार का अवसर मुहैया होगा।

सांसद मंगलवार को तमकुहीराज तहसील क्षेत्र में स्थित एपी बांध के किमी 2.300 से किमी 2.700, नरवाजोत-पिपराघाट मार्ग का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता एमके सिंह, सहायक अभियंता एसके प्रियदर्शी को कार्य में तेजी लाने व हर हाल में काम पूरा करा लिए जाने का निर्देश दिया। कहा कि समय से परियोजनाएं स्वीकृत हो गई हैं और धन भी निर्गत करा दिया गया है। बांध बचाव कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। बांध व किनारे बसे गांवों को बचाना शासन की प्राथमिकता है। इस दौरान भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ओपी मिश्र, पूर्व विधायक रवीन्द्र मल्ल, पूर्व क्षेत्रीय मंत्री अजय तिवारी, जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम पांडेय, रमेश चंद्र सिंह, किसान मोर्चा के जिलामंत्री जेके सिंह आदि मौजूद रहे।

सांसद ने बांसी नदी के शिवाघाट में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष श्याम सुंदर विश्वकर्मा, प्रमुख वशिष्ठ कुमार राय, सूर्य नारायण वर्मा, पूर्व सभासद शंभू शर्मा, सभासद बृजभूषण मिश्र, मोती जायसवाल, आशीष वर्मा, विनय तिवारी, हासन अली, विजय वर्मा आदि मौजूद रहे।

तमकुही सीएचसी को लिया गोद

सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी ने तमकुहीराज सीएचसी को गोद लिया। कहा कि यहां हर जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। इस दौरान डा. एके वर्मा, सचिद्र राय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी