नारायणी नदी का जलस्तर बढ़ने से पीपा पुल धंसा

कुशीनगर के खड्डा स्थित वीरभार ठोकर पर नारायणी नदी के जलस्तर में वृद्धि की वजह से पीपा पुल धंस गया जिससे आवागमन बाधित हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:03 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:03 AM (IST)
नारायणी नदी का जलस्तर बढ़ने से पीपा पुल धंसा
नारायणी नदी का जलस्तर बढ़ने से पीपा पुल धंसा

कुशीनगर : बड़ी गंडक नदी के वीरभार ठोकर नंबर चार पर शनिवार को अचानक जल स्तर में बढ़ोत्तरी से पीपा पुल का एप्रोच कट गया। इसकी वजह से पीपा पुल धंस गया। इससे आवागमन बाधित हो गया है। इससे रेता क्षेत्र के आधा दर्जन गांव मरिचहवां, हरिहरपुर, नरायनापुर, शाहपुर आदि गावों के करीब 20 हजार की आबादी की आवागमन प्रभावित हो गया है। भाजपा नेता आनन्द सिंह ने विधायक जटाशंकर त्रिपाठी व अधियाशी अभियन्ता से वार्ता कर आवागमन बहाल कराने की मांग की। आरोप है कि इसके पहले भी पिछले चार अप्रैल को जलस्तर में अचानक वृद्धि के कारण पीपा पुल धंस गया था, जिसकी वजह से एक हफ्ते तक आवागमन बाधित रहा। लोक निमार्ण विभाग के जेई जयचन्द शर्मा ने बताया कि जानकारी मिली है। जलस्तर की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। शीघ्र ही मरम्मत कार्य शुरू कराया जाएगा।

18 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका नहीं लगने से रोष

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तमकुहीराज में 18 वर्ष से ऊपर वालों को टीका नहीं लगने से लोग परेशान हैं। आबादी का सर्वाधिक घनत्व इस सीएचसी का है। यहां योग्य एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों का अभाव है। धोनी, सत्यनरायण, राजू, गिरिजेश ने कहा है कि स्थिति नहीं सुधरी तो आंदोलन को बाध्य होंगे।

कोविड मरीजों के इलाज में हो रही हीलाहवाली

कसया निवासी राजेश मद्धेशिया, जितेद्र यादव, राजेंद्र आदि ने एसडीम को पत्रक सौंप आरोप लगाया है कि कोविड मरीजों के इलाज में लापरवाही बरती जा रही है। जांच रिपोर्ट में जहां देरी हो रही है, वहीं लापरवाही के चलते मरीजों की हालत बिगड़ जा रही है। इसको लेकर प्रभावी कदम उठाने व संजीदगी दिखाने की जरूरत है।

मतगणना में धांधली का आरोप, कार्रवाई की मांग

फाजिलनगर विकास के खंड के ग्राम चौरारामतवकल शाही निवासी ग्राम प्रधान उम्मीदवार रहीं सीमा देवी ने आला अधिकारियों को पत्रक भेज मतगणना में धांधली का आरोप लगाया है। मांग की है कि जांच कर कार्रवाई की जाए और पुनर्मतगणना कर सही परिणाम घोषित किया जाए। कार्रवाई होने तक मतों को रिजर्व रखा जाए। प्रतिद्वंदी के प्रभाव में कर्मचारियों ने जानबूझकर वैध मत को अवैध मत घोषित करने का कार्य किया है।

chat bot
आपका साथी