पहली फ्लाइट से जाने को लेकर लोगों में लगी होड़

कुशीनगर एयरपोर्ट से विमान सेवा प्रारंभ होने को यहां के व्यवसायी वर्ग ने लाभकर बताया है इसी बीच विमान कंपनी ने टिकट रेट बढ़ा दिया इसको लेकर भी यात्रियों में चर्चा हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 12:16 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:16 AM (IST)
पहली फ्लाइट से जाने को लेकर लोगों में लगी होड़
पहली फ्लाइट से जाने को लेकर लोगों में लगी होड़

कुशीनगर: कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद उड़ान का शेड्यूल जारी होते ही पहली फ्लाइट से उड़ान भरने की होड़ लग गई है। उड़ान का शेड्यूल जारी करने वाली विमानन कंपनी स्पाइस जेट पर द्वारा यात्रियों की रुझान और टिकट लेने के लिए लगी होड़ को देखकर किराया बढ़ाने की भी चर्चा हो रही है।

बताया जा है कि शेड्यूल जारी करते समय कंपनी ने कुशीनगर से दिल्ली का किराया 3662 रुपया घोषित किया था, लेकिन गुरुवार की शाम को टिकट चार हजार में बिका। फाजिलनगर के आभूषण व्यवसायी दुर्गेश वर्मा ने 26 नवंबर को कुशीनगर से नई दिल्ली की पहली फ्लाइट में टिकट बुक कराया है। 29 नवंबर को नई दिल्ली से कुशीनगर वापसी का भी टिकट लिया है। बताया कि इस ऐतिहासिक क्षण में शामिल होने का मौका पाकर वह बहुत खुश हैं। कपड़ा के व्यवसायी रितेश जायसवाल ने बताया कि उड़ान से रोजगार को बड़ा प्लेटफार्म मिलेगा। मशीनरी कारोबारी इं. उदयभान सिंह ने कहा कि दिल्ली की यात्रा जहां 14 घंटों में होती थी, अब मात्र डेढ़ घंटे में होगी। व्यवसायी अमरनाथ पाण्डेय ने इससे विकास को नया आयाम मिलने की बात कही।

विमानन मंत्री से मिलकर विधायक ने हवाई सेवा के प्रति जताया आभार

कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिया को भगवान बुद्ध की प्रतिमा भेंट की। उन्होंने दिल्ली में सिधिया से मुलाकात कर कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू कराने के लिए आभार प्रकट किया।

विधायक ने कहा कि कुशीनगर में बहुप्रतीक्षित इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सपना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता, ²ढ़ विश्वास और इच्छाशक्ति से पूरा हुआ है। उन्होंने नागर विमानन मंत्री से कहा कि एयरपोर्ट से उड़ान शुरू कराने, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी पहचान के लिए ब्रांडिग करने में आपकी भूमिका सराहनीय है। एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने पर देसी व विदेशी सैलानियों की संख्या में वृद्धि होगी, रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। क्षेत्र के लोगों को घरेलू उड़ान के माध्यम से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता समेत बड़े शहरों में जाना-आना आसान होगा। अपने ऐतिहासिक कदम से केंद्र व प्रदेश सरकार ने कुशीनगर के विकास का नया द्वार खोल दिया है।

chat bot
आपका साथी