कुशीनगर में मिला एक कोरोना संक्रमित, 1044 निगेटिव

कुशीनगर जिले में चार हो गई कोरोना संक्रमितों की संख्या संक्रमण से बचने के लिए प्रोटोकाल का पालन करने की चिकित्सकों ने दी सलाह।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:17 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:17 AM (IST)
कुशीनगर में मिला एक कोरोना संक्रमित, 1044 निगेटिव
कुशीनगर में मिला एक कोरोना संक्रमित, 1044 निगेटिव

कुशीनगर : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बीते दो दिन में दो संक्रमित मिले हैं। इस प्रकार एक्टिव केस की संख्या तीन से बढ़ कर चार हो गई है। इसके पहले दो दिनों तक संक्रमितों की संख्या शून्य रही।

गुरुवार को 1045 लोगों की मिली जांच रिपोर्ट में 1044 निगेटिव व एक संक्रमित है, जो पडरौना ब्लाक क्षेत्र का रहने वाला है। सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने बताया कि अब तक कुल 15587 संक्रमितों में से 15357 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमितों से संबंधित गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम संपर्क में आए लोगों की कोविड की जांच करते हुए जागरूक कर उन्हें घरों में रहने की सलाह दे रही है। कांटेक्ट ट्रेसिग पर जोर दिया जा रहा है। आमजन को सलाह दी कि कोविड गाइड लाइन का अनुपालन करें। भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से परहेज करें। आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकलें।

बुखार से पीड़ित बच्चे की मेडिकल कालेज में मौत

हनुमानगंज थाना क्षेत्र के रामपुर जंगल गांव के राजा पाठक के तीन वर्षीय पुत्र अथर्व की बुखार की वजह से मेडिकल कालेज में मौत हो गई।

स्वजन के अनुसार एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। तीन दिन पहले अचानक तबीयत ज्यादा खराब हो गई तो स्वजन उसे पडरौना के एक निजी अस्पताल में ले गए। वहां हालत गंभीर देख डाक्टर ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। वहां इलाज के दौरान दोपहर में बच्चे की मौत हो गई। दादा नर्वदा पाठक ने बताया कि मेडिकल कालेज में इलाज करने वाले डाक्टरों ने बताया था कि बच्चे को इंसेफेलाइटिस हुआ था। हालांकि बच्चे को इंसेफेलाइटिस होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई।

chat bot
आपका साथी