ओलिंपिक खिलाड़ियों का किया गया उत्साहव‌र्द्धन

कुशीनगर में भाजयुमो ने किया आयोजन केयर फार इंडिया के तहत हुआ कार्यक्रम गांवों में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने निकाली साइकिल यात्रा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 01:06 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 01:06 AM (IST)
ओलिंपिक खिलाड़ियों का किया गया उत्साहव‌र्द्धन
ओलिंपिक खिलाड़ियों का किया गया उत्साहव‌र्द्धन

कुशीनगर : ओलिंपिक 2021 में भारतीय खिलाड़ियों के उत्साहव‌र्द्धन को लेकर सोमवार को विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ साइकिल चलाकर अन्य लोगों को भी आगे आने के लिए प्रेरित किया। केयर फार इंडिया के तहत आयोजित साइकिल रैली का शुभारंभ खेसारी गिरदहां गांव के जूनियर हाईस्कूल परिसर से हुआ।

विधायक ने कहा कि मीराबाई चानू ने देश का मान बढ़ाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमेशा खिलाड़ियों का उत्साहव‌र्द्धन किया है। इसके चलते युवाओं की रुचि खेल के तरफ बढ़ी है। विधायक ने कहा कि साइकिल रैली खिलाड़ियों के उत्साहव‌र्द्धन के लिए है। मंडल अध्यक्ष रामायण कुशवाहा, महामंत्री शंभू गुप्ता, जिलाध्यक्ष दिनेश गुप्ता, बूथ अध्यक्ष भृगुनाथ प्रसाद, राजमंगल प्रसाद, सचिन पाठक, सुरेंद्र वर्मा, अशोक कुशवाहा, गुड्डू कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

सामाजिक कुंभ स्थल से चौरी चौरा तक करेंगे पदयात्रा

मां नारायणी सामाजिक कुंभ आयोजन समिति की बैठक सोमवार को पनियहवा चौराहे पर नंदना गिरी की अध्यक्षता में हुई। इसमें आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर होने वाले विविध कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई। चौरी चौरा तक पदयात्रा निकालने का निर्णय लिया गया।

आयोजन समिति के संयोजक व भाजपा नेता मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर भव्य आयोजन का निर्णय लिया गया है। क्षेत्रीय स्तर पर होने वाले विविध कार्यक्रम के लिए क्रियान्वयन समिति का गठन कर लिया गया है। दो दिवसीय कार्यक्रम में दीपदान, संगोष्ठी, काव्यांजलि, भाषण प्रतियोगिता, खेल प्रतियोगिता, शहीद तर्पण, चित्रकला व सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, पौधारोपण, शहीद सम्मान, तिरंगा यात्रा के अलावा सामाजिक कुंभ स्थल नारायणी के पनियहवा घाट से चौरीचौरा शहीद स्थल तक पद यात्रा निकाली जाएगी। कार्यक्रमों को संपन्न कराने के लिए 48 सदस्यों की समिति गठित की गई है। कहा कि समिति साधु-संतों से कार्यक्रम संबंधी मार्गदर्शन प्राप्त करेगी। दो दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ 14 अगस्त को शाम पांच बजे 7500 दीपदान के साथ होगा। आठ अगस्त को समिति की बैठक में सभी कार्यक्रमों के लिए प्रमुख का चयन व टोलियों का गठन किया जाएगा। शशिकांत मिश्र, रामभजु, अनुराग सिंह, प्रभाकर पांडेय, विकास सिंह, सुरेंद्र साहनी, अशोक निषाद, राकेश सिंह, सुनील यादव, आनंद तिवारी, बंधन चौहान, अजय मिश्रा, मुन्ना सिंह, विजय गुप्ता, हरेराम दास, कर्ण यादव, श्रीकांत चौहान, जयप्रकाश दूबे, भुआल गोंड़, अर्जुन साहनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी